कम्प्यूटर पर काम करने में ये फ्री सॉफ्टवेयर करेंगे आपकी मदद
कम्प्यूटर पर काम करने में ये फ्री सॉफ्टवेयर करेंगे आपकी मदद
Share:

सभी के कम्प्यूटर में firefox और chrome जैसे सॉफ्टवेयर इंस्टॉल रहते है. इन सभी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके काम करने के मजे को और अच्छा बना सकते है. जानते है ऐसे कुछ फ्री सॉफ्टवेयर के बारे में जो आपके काम को और आसान बना देते है. 

किपास
अगर आपको पासवर्ड याद रखने में कोई परेशानी होती है तो इसमें किपास सॉफ्टवेयर आपकी मदद कर सकता है. इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप कई सारे पासवर्ड स्टोर कर सकते है. इन सभी पासवर्ड को सुरक्षित रखने के लिए सिंगल मास्टर का इस्तेमाल कर सकते है. किपास आपके पासवर्ड को सिक्योर रखने के लिए एक अच्छा सॉफ्टवेयर है. अगर पासवर्ड लॉक हो जाता है तो आप इस सॉफ्टवेयर की मदद से डिकोड कर सकते है. इस सॉफ्टवेयर के होने से आपको अपने पासवर्ड की चिंता करने की जरूरत नही होती है. 

रेकवा
कम्प्यूटर से अगर कोई जरुरी फाइल डिलीट हो जाती है तो हमें चिंता होने लग जाती है. आप सोचने लग जाते है कि इस फाइल को कैसे रिकवर करे. आप रिसाइकल बिन में जाकर इस फाइल को फिर से ला सकते है. अगर आपसे मैमोरी कार्ड या USB ड्राइव से फाइल डिलीट हो जाती है तो इसके लिए भी आपको चिंता करने की जरूरत नही है इसके लिए आप रेकवा सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते है. यह सॉफ्टवेयर फाइल को जल्दी रिकवर करने में मदद करता है.

डेस्कपॉट
सिस्टम पर बहुत सारे आइकन इक्कठे हो जाते है इतने सारे आइकन होने पर सिस्टम की मैमोरी को भी हानी होती है. अपने सिस्टम की मैमोरी को बचाने के लिए आप डेस्कपॉट सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते है. आप इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके गेमिंग,म्यूजिक और इंटरनेट को अलग अलग कैटेगिरी में बाँट सकते है. माउस की मदद से आप एक डेस्कटॉप से दूसरे डेस्कटॉप पर आसानी से जा सकते है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -