बड़े से बड़े समर्टफोने को टक्कर देने आ रहा है ये छोटा सा फ़ोन, जानिए क्या है कीमत
बड़े से बड़े समर्टफोने को टक्कर देने आ रहा है ये छोटा सा फ़ोन, जानिए क्या है कीमत
Share:

जापान की डिजाइन कंपनी बालमुडा ने टोक्यो में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Balmuda Phone नाम के इस स्मार्टफोन की  खास बात यह है कि यह साइज में बहुत कॉम्पैक्ट है, हालांकि फीचर्स बड़े-बड़े स्मार्टफोन्स को टक्कर देने वाले है। इतना ही नहीं, दाम के मामले में भी यह Iphone से कम नहीं है। तो चलिए जानते हैं क्या है इस फोन के फीचर्स:

छोटे साइज में बड़ा डिस्प्ले- बालमुडा फोन मार्केट के अन्य स्मार्टफोन से बिलकुल भिन्न है। फोन में 4.9 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिजोल्यूशन 1080p है। दिखने में यह  Iphone SE जितना लगता है, जिसका डिस्प्ले साइज 4.7 इंच है। लॉन्चिंग के बीच कंपनी के CEO ने  बोला है कि उनके मुताबिक पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन्स का साइज बहुत बढ़ चुका है। इसलिए Balmuda Phone कॉम्पैक्ट साइज और खूबसूरती को ध्यान में रखकर डिजाइन कर दिया गया है। 

बैक पैनल की बात की जाए तो यह किनारों पर थोड़ा पतला और बीच में मोटा हो जाता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें सिंगल रियर और सिंगल फ्रंट कैमरा मिल रहा है। पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर भी दिया गया है, जो राइट कॉर्नर में मौजूद है। इसी डिजाइन के साथ लेफ्ट कॉर्नर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो पंच-होल कटआउट के साथ मिल रहा है। 

क्या है कीमत- फोन में एक Qualcomm Snapdragon 765 प्रोसेसर है और साथ में 6GB रैम व 128GB स्टोरेज भी दिया जा रहा है। इसकी बैटरी सिर्फ 2,500mAh की है, खास बात है कि फोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया जा रहा है। दाम की बात  की जाए जापान में इसे 104,800 येन (करीब 68 हजार रुपये) की कीमत पर लाया गया है। इस मूल्य पर आप भारत में नया Apple Iphone 13 स्मार्टफोन खरीद पाएंगे। 

फेक अकाउंटस् पर लगाम लगने के लिए इंस्टाग्राम ला रहा है ये तरीका

Google ने उठाया बड़ा कदम, हटाए ये 9 मालवेयर ऐप्स

IIT ने विभिन्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -