Share:
जल्द ही एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेगी मध्य प्रदेश की ये धार्मिक नगरी, केंद्रीय उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दिया आश्वासन
जल्द ही एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेगी मध्य प्रदेश की ये धार्मिक नगरी, केंद्रीय उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दिया आश्वासन

खंडवा: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग को हवाई रास्ते से जोड़ने पर विचार चल रहा है। इसके लिए खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलकर उन्हें विवरण पत्र सौंपा है। सांसद ने खंडवा में बनी पुरानी हवाई पट्टी के नवीनीकरण का भी अनुरोध किया है। सांसद के इस मांग पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गंभीरता से विचार करने और जल्द से जल्द क्रियान्वन करने का आश्वासन दिया है। 

उल्लेखनीय है कि देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग को हवाई मार्ग से जोड़ने की मांग काफी समय से चली आ रही है। खंडवा और इंदौर जिलों के बीच स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग अभी केवल सड़क मार्ग से ही जुड़ा हुआ है, क्योंकि रेल मार्ग बंद है। ब्रिटिश काल से चली आ रही मीटर गेज लाइन को ब्रॉड गेज में बदलने का कार्य चल रहा है, किन्तु बीच में पहाड़ होने के चलते काफी समस्याएं आ रही है। बीते 6 वर्षों से इसपर काम चल रहा है, जिसमे अभी और समय लग सकता है।

देश में भारतीय सनातन धर्म संस्कृति का विस्तार होने और उज्जैन में महाकाल लोक के निर्माण के बाद धार्मिक श्रद्धालुओं की तादाद तेजी से बढ़ी है। ओंकारेश्वर में भी श्रद्धालु आवागमन की पर्याप्त सुविधा नहीं होने के कारण निराश होते हैं। इन्हीं बातों के मद्देनज़र खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने ओंकारेश्वर में हवाई पट्टी बनाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह किया है।  बता दें कि भगवान शिव से संबंधित द्वादश ज्योतिर्लिंगों में मध्य प्रदेश स्थित ओंकारेश्वर का चौथा स्थान है। यहां भोलेनाथ नर्मदा नदी के किनारे ॐ के आकार वाली पहाड़ पर विराजमान हैं। 

मध्य प्रदेश के जोबट गाँव को पहली बार मिली रेल कनेक्टिविटी, सांसद ने ग्रामीणों के लिए ख़रीदे 100 टिकट

तीनों राज्यों में चुनाव जीतने वाले भाजपा सांसदों और मंत्रियों ने पद से दिया इस्तीफा, CM पोस्ट को लेकर और बढ़ा सस्पेंस !

अडानी की दौलत में अचानक कैसे हुए इतना इजाफा ? फिर से शीर्ष 15 अरबपतियों की सूची में पहुंचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -