सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने खोला राज, इस खिलाड़ी को लेकर कही यह बात

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने फैंस को अपने फेवरेट खिलाड़ी का नाम बता दिया है. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट बंद होने के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने भी दूसरे खिलाड़ियों की तरह इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ वार्ता करने का निर्णय किया व इस दौरान उन्होंने अपने आइडल खिलाड़ी का नाम भी बताया. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) से एक फैन ने सवाल किया कि आपका फेवरेट ऑलराउंडर का नाम पूछा तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स का नाम लिया. बता दें सभी को लगता था कि अर्जुन तेंदुलकर के फेवरेट ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या हैं लेकिन वो बेन स्टोक्स को पसंद करते हैं. बता दें अर्जुन तेंदुलकर खुद भी एक ऑलराउंडर हैं व वो भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. हालांकि अर्जुन तेंदुलकर गेंदबाजी भी बाएं हाथ से ही करते हैं, जबकि बेन स्टोक्स दाएं हाथ के गेंदबाज हैं.

बेन स्टोक्स हैं नंबर 1: बता दें मौजूदा दौर में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को संसार का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बोला जाए तो गलत नहीं होगा. स्टोक्स बल्ले, गेंद व अपनी फील्डिंग से मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं. बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2019, एशेज सीरीज व साउथ अफ्रीका दौरे पर अपने करामाती खेल से इंग्लैंड को कई बार संकट से उबारा. स्टोक्स ने वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में नाबाद 84 रन ठोक इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया. इसके बाद उन्होंने तीसरे एशेज टेस्ट में 135 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिलाई व ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुई. यही वजह है कि बेन स्टोक्स को बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर जुना गया. आईसीसी ने उन्हें वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर चुना. वहीं विजडन ने भी उन्हें बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2019 चुना. उन्होंने तीन वर्ष से चली आ रही विराट कोहली की बादशाहत को समाप्त किया.

बेन स्टोक्स का करियर: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 63 टेस्ट में 36 की ज्यादा की औसत से 4056 रन बनाए हैं, साथ ही उनके नाम 147 विकेट भी दर्ज हैं. वनडे में स्टोक्स ने 70 विकेट लेने के साथ-साथ 40 से ज्यादा की औसत से 2682 रन ठोके हैं. स्टोक्स के नाम 12 इंटरनेशनल शतक हैं. ये आंकड़े बेन स्टोक्स के कद को दर्शाते हैं और इसीलिए अर्जुन तेंदुलकर समेत लाखों युवा बेन स्टोक्स के दीवाने हैं. वैसे अर्जुन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की बात करें तो वो अभी प्रयत्न करते दिखाई दे रहे हैं. अर्जुन ने हिंदुस्तान की अंडर 19 टीम में तो स्थान बनाई थी लेकिन वो वर्ल्ड कप टीम में स्थान बना पाने में नाकाम रहे.

MS धोनी के संन्यास वाली बात पर बोले शोएब अख्तर, कहा- ‘यदि मैं उनके स्थान होता, तो...

इस दिग्गज खिलाड़ी पर है साओ पाउलो की नज़र

सेल्टिक FC का बड़ा फैसला, हो सकती है खिलाड़ियों के वेतन में भारी कटौती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -