6 जनवरी को भारत में पेश होने जा रही ये शानदार कार
6 जनवरी को भारत में पेश होने जा रही ये शानदार कार
Share:

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज, इंडिया में आगामी 6 जनवरी को अपनी एक लग्जरी सेडान AMG E 53 कैब्रियोलेट को पेश करने का एलान कर दिया गया है. यह कार के CBU रूट के जरिए भारत में आने वाली है, जिससे जिसका मूल्य 1.2 करोड़ रुपये के करीब होने का अनुमान है. 

कन्वर्टेबल कार है E53 AMG कैब्रियोलेट: नई मर्सिडीज E53 AMG कैब्रियोलेट कंपनी के E53 AMG सेडान का टू डोर, 4-सीटर कन्वर्टेबल वर्जन भी पेश कर दिया गया है. कन्वर्टेबल ई-क्लास इंडिया में 2010 में लॉन्च हुई थी. अब कंपनी निरंतर अपने AMG मॉडल्स को इंडियन मार्केट में ला रही है. इस नई सेडान में मिलने वाला नया फ्रंट-एंड स्प्लिटर के साथ सिग्नेचर ग्रिल इसे बहुत आक्रामक लुक देता है. 

फीचर्स: इस कार के इंटीरियर में डैशबोर्ड का लेआउट और डिजाइन E53 सेडान जैसा ही दिया जाने वाला है. इस कार में एक बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ फ्लैट-बॉटम AMG स्टीयरिंग व्हील, एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड सीट्स, एम-बक्स-कनेक्टेड कार टेक और वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी दिए जाने वाले है.  

इंजन: नई E53 कैब्रियोलेट में एक 3.0-L टर्बोचार्ज्ड, 6-सिलेंडर इंजन भी दिया जाने वाला है. यह इंजन 435 bhp की पावर और 520 Nm का टार्क आउटपुट देने में सक्षम होने वाला है. यह इंजन एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर के साथ कंबाइंड है, जो 21hp/249Nm की एक्सट्रा आउटपुट जेनरेट करने का काम भी कर रहे है. इंजन को 9-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम पर कार्य भी कर रहा है. इस कार में डायनामिक सेलेक्ट ड्राइविंग मोड और AMG का राइड कंट्रोल+ एयर सस्पेंशन भी देखने के लिए मिलने वाला है. कंपनी दावा कर रही है कि यह कार 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड मात्र 4.6 सेकंड में हासिल कर सकती है.

शुरू हो गई Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री, आज ही ले आएं अपने घर

कार में बैठने के बाद अपने नहीं लगाया है सीट ब्लेट तो नहीं खुलेगा एयरबैग

टाटा मोटर्स ने की अपनी इस कार की सबसे अधिक सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -