जिन लोगों के हाथ में होती है यह रेखा, बन जाते हैं मशहूर और लोकप्रिय नेता
जिन लोगों के हाथ में होती है यह रेखा, बन जाते हैं मशहूर और लोकप्रिय नेता
Share:

कहते हैं हाथ सिर्फ कर्मशक्ति के ही प्रतीक नहीं होते, बल्कि यह मनुष्य के भाग्य के निर्माता भी माने जाते हैं. जी हाँ, कर्मों से ही इंसान की किस्मत बनती और बिगड़ती है और उनकी हाथ की रेखाए इस बारे में साफ़ बताती है. ऐसे में कहते हैं हाथ मनुष्य के भाग्य का दर्पण होता है और वह मनुष्य के भाग्य के बारे में सब कुछ बताता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं हाथ में दिखाई देने वाली सूर्य रेखा से जुडी महत्वपूर्ण बातें. आइए जानते हैं. 


1- कहते हैं हथेली में सूर्य रेखा रिंग फिंगर के नीचे पाए जाने वाले सूर्य पर्वत पर होती है और इस खास स्थान पर स्थित होने के कारण ही इसे सूर्य रेखा नाम दिया गया है. कहा जाता है जिसके हाथ में यह स्पष्ट होती है उसे धन, मान-सम्मान, सुख मिल जाती है.

2- हस्त शास्त्र में लिखा हुआ है कि अगर सूर्य रेखा किसी तरंग के आकार जैसी हो तो यह शुभ नहीं है और इससे व्यक्ति का मन भटकता है.

3- हस्त शास्त्र के अनुसार अगर यह भाग्य रेखा से अनामिका की ओर बढ़े तो जातक को यश दिलाती है और वह खूब पॉपुलर होता है.

4- हस्त शास्त्र में लिखा हुआ है कि सूर्य रेखा पर गुणा जैसा निशान हो तो यह जातक को दुख देती है और यह मनोबल कमजोर होने का भी प्रतीक माना जाता है.

5- ऐसा भी कहा जाता है कि हस्त शास्त्र में लिखा हुआ है कि मणिबंध से अनामिका तक गई सूर्य रेखा मनुष्य को लंबी उम्र, प्रसिद्धि और यश देती है.

6- हस्त शास्त्र के अनुसार यदि हाथ में दो समांतर सूर्य रेखाएं हों तो ये विशेष शुभ प्रभाव वाली होती हैं और ऐसे जातक धन, प्रसिद्धि, स्वास्थ्य और प्रशंसा लेटे हैं.

7- हस्त शास्त्र के अनुसार यदि सूर्य पर्वत से इस रेखा की एक शाखा मध्यमा (सबसे बड़ी उंगली) की ओर जाए तथा एक शाखा सबसे छोटी उंगली की ओर जाए तो ऐसे जातक की याददाश्त तेज होती है और ऐसे लोग राजनीति में जाते और लोकप्रिय हो जाते हैं.

नए साल में चाहते हैं भोलेनाथ की कृपा तो कर दें यह छोटा सा काम

हनुमान अष्टमी: आज जरूर चढ़ाए हनुमान जी को इस फूल की माला और रख लें एक फूल तिजोरी में...

जानिए क्यों बांधते हैं हाथ में कलावा, कब से चली आ रही है यह पंरपरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -