'ये इस्लाम में हराम..', अब तालिबान ने ब्यूटी पार्लर पर लगाया बैन, बताई ये वजह
'ये इस्लाम में हराम..', अब तालिबान ने ब्यूटी पार्लर पर लगाया बैन, बताई ये वजह
Share:

काबुल: तालिबान अफगानिस्तान में महिलाओं के ‘ब्यूटी सैलून’ पर प्रतिबंध का कारण बताया है। तालिबान का कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि ये ऐसी सेवाएं देते हैं, जो इस्लाम में हराम हैं। इसके साथ ही निकाह के दौरान दूल्हे के परिवार के लिए यह आर्थिक समस्या का कारण भी बनते हैं। तालिबान का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है, जब कुछ दिन पहले ही उसने इस बात की पुष्टि की थी, उसने देश में इस प्रकार के सभी सैलून को अपना करोबार समेटने और दुकान बंद करने के लिए एक महीने का समय दिया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार (6 जुलाई) को एक वीडियो क्लिप में तालिबान शासित धार्मिक मामलों के 'वर्चु एंड वाइस' मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक अकिफ महजर ने इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने ऐसे कई सैलून को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि भवों को आकार देना, मेकअप का इस्तेमाल करना, किसी महिला के प्राकृतिक बालों को बढ़ाने के लिए दूसरों के बाल का उपयोग करना इस्लाम के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि ब्यूटी सैलून निकाह के दौरान दूल्हे के परिवार के लिए आर्थिक परेशानी का सबब बनते हैं, क्योंकि यहां दुल्हन के मेकअप का खर्चा दूल्हे के परिवार को उठाना पड़ता है।

वहीं, तालिबान के इस फरमान पर अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों ने महिला उद्यमियों पर इसके असर को लेकर चिंता प्रकट की है। अफगान महिलाओं एवं लड़कियों की स्वतंत्रता और उनके अधिकारों पर बंदिश लगाने वाला यह हालिया फैसला है। इससे पहले तालिबान महिलाओं एवं लड़कियों की शिक्षा, सार्वजनिक जगह पर जाने और रोजगार के अधिकतर तरीकों पर पाबंदी लगा चुका है।  

'इस्लाम के शत्रु नहीं हैं ईसाई और यहूदी..', चुपचाप स्कूली बच्चों की किताबें बदल रहा सऊदी अरब, हटाए नफरत वाले पाठ !

स्वीडन: अब 50 वर्षीय महिला ने मांगी 'कुरान' जलाने की इजाजत, तौरात-बाइबिल के लिए भी पुलिस को मिले आवेदन

जिन आतंकियों को पाला, अब उनकी ही मार झेल रहा पाकिस्तान, 6 महीने में 271 हमले, 389 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -