इस प्लेयर ने धोनी नहीं बल्कि गौतम गंभीर को बताया बेस्ट कप्तान

जब भी बात कप्तानी की आती है तो एमएस धोनी  का जिक्र उसमें जरूर होता है. कई बड़े-बड़े दिग्गज धोनी की कप्तानी का लोहा मानते हैं. मानें भी क्यों ना उन्होंने वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, IPL, चैंपियंस लीग जैसे टूर्नामेंट जो जीते हैं. हालांकि टीम इंडिया से बाहर चल रहे बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा धोनी नहीं गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपना बेस्ट कप्तान मानते हैं. बता दें रॉबिन उथप्पा ने अपने इंटरनेशनल मैच राहुल द्रविड़ और एमएस धओनी की कप्तानी में खेले हैं हालांकि उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके करियर के बेस्ट कप्तान गौतम गंभीर हैं. उथप्पा ने बताई गौतम गंभीर की खासियतरॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) IPL में केकेआर के लिए खेलते थे और उसके कप्तान गौतम गंभीर थे.

उथप्पा ने गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए कहा, 'मेरे लिए गौतम गंभीर बेस्ट कप्तान हैं. वो ज्यादा नहीं बोलते थे, हालांकि वो उतनी ही बात करते थे जितनी जरूरी है. एक अच्छा लीडर आपको टीम में सहस महसूस कराता है और उनकी कप्तानी के नतीजे आपने देखे ही हैं.' बता दें रॉबिन उथप्पा को साल 2014 IPL सीजन में कोलकाता ने खरीदा था और उन्होंने 44 की औसत से 660 रन भी ठोक डाले थे. उथप्पा के इस प्रदर्शन की बदौलत केकेआर चैंपियन भी बनी. उथप्पा गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2015, 2016 और 2017 IPL में भी खेले. गौतम गंभीर ने जब केकेआर को छोड़ा तो उसके बाद दिनेश कार्तिक को कप्तानी सौंपी गई और उथप्पा दो सीजन उनकी कप्तानी में भी खेले. हालांकि इस सीजन में उन्हें केकेआर ने रिलीज कर दिया और 2020 IPL के लिए उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ की कीमत पर खरीदा.

स्टीव स्मिथ से मिलने के लिए बेकरार उथप्पा: रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) की IPL टीम बदल गई है तो उनके कप्तान अब स्टीव स्मिथ बन गए हैं. रॉबिन उथप्पा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक स्मिथ से मिलने को बेकरार हैं. उथप्पा ने कहा कि वो स्मिथ के साथ वक्त गुजारना चाहते हैं. साथ ही वो बेन स्टोक्स और जोस बटलर से मिलने के लिए भी बेकरार हैं. उथप्पा ने कहा कि वो अब फिनिशर का रोल अदा करना चाहते हैं जो कि उन्होंने अपने करियर में काफी कम किया है. हाल ही में उथप्पा ने कहा था कि वो टीम इंडिया में वापसी भी करना चाहते हैं और वो फिनिशर का रोल अदा कर सकते हैं. बता दें रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. उन्होंने 177 IPL मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 4411 रन हैं. उथप्पा के बल्ले से 24 अर्धशतक भी निकले हैं.

जेल से रिहा हुए दिग्गज खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो

इन खिलाड़ियों ने अपनाया सोशल डिस्टेंसिंग का तरीका

फॉर्मूला वन का shutdown बढ़ने से निराश प्रतियोगी,कर्मचारियों के वेतन में होगी कटौती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -