टाटा जीत रही लोगों का दिल एक बार फिर पेश करेगी ये शानदार कार

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनियों में शामिल टाटा मोटर्स निरंतर अपने कार के मॉडल्स को अपडेट करने में लग गई है और इसी को आगे बढ़ाते हुए हाल ही में Tata Motors ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबेक कार को पेश कर दिया गया था. अब कंपनी इसमें और भी कारों को जोड़ने वाली है. जिस पर टाटा निरंतर काम करने में लगी हुई है.  आइये आपको बताते हैं वो कौन-सी कारें जिनके जल्द आने का अनुमान है.

Tata Altroz EV : टाटा Altroz EV की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसे 2023 की शुरुआत में लॉन्च होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. इस EV के लिए कुछ बदलाव करने के साथ नया मॉडल काफी हद तक मौजूदा मॉडल के जैसा ही देखने को मिलेगा लेकिन इस कार में क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल, बंपर, नए अलॉय के साथ स्टार पैटर्न के साथ एयर-डैम और टेलगेट के ब्लू हाइलाइट्स और ब्लैक-आउट सेक्शन के साथ-साथ लाइट अपहोल्सट्री और रोटरी गियर सिलेक्टर भी दिया जाने वाला है. इस नए मॉडल Ziptron इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी भी देखने के लिए मिल जाएगी.

Tata Punch EV: वर्ष 2023 में टाटा मोटर्स पंच के मॉडल पर बेस्ड इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट SUV भी पेश करने वाली है. इस नए मॉडल में Nexon EV को पावर देनी वाली Ziptron EV पॉवरट्रेन टेक्नोलॉजी का उपयोग कर सकती है जिसमें 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी-पैक जो 129 bhp का पावर जेनरेट कर पाएगा,  इसका रेंज 300 km से ज्यादा की हो सकती है. वहीं इलेक्ट्रिक मोटर फ्रंट एक्सल पर लगा होगा.

Tata Nexon CNG : कंपनी Altroz (अल्ट्रोज) और Nexon (नेक्सन) के CNG वेरिएंट्स की भी टेस्टिंग भी करने में लगी हुई है. इन दोनों मॉडल्स के 2023 में लॉन्च होने का अनुमान है. Nexon CNG में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल-इंजन के साथ फैक्ट्री-फिटेड CNG किट होने का अनुमान है. यह इंजन लगभग 100 bhp की मैक्सिमम पावर प्रोड्यूस करने वाला होने वाला है.

दिवाली से पहले कार लवर्स को लगा बड़ा झटका, बढ़ गए इन कारों के दाम

लॉन्च हुई जावा की नई बाइक 42 बॉबर, जानिए क्या है इसकी खासियत

भारत में 5 वर्ष के बाद वापसी करने जा रही ये बाइक्स

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -