Share:
'इस सरकार ने रेलवे के लिए कुछ नहीं किया, बंगाल के 62 लोग मरे..', ओडिशा हादसे पर बोलीं ममता बनर्जी
'इस सरकार ने रेलवे के लिए कुछ नहीं किया, बंगाल के 62 लोग मरे..', ओडिशा हादसे पर बोलीं ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ओडिशा के भयावह ट्रेन हादसे को लेकर कहा कि अभी मदद करने की आवश्यकता है या झगड़ा करने की. रेल मंत्री मेरे पास खड़े थे. लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा था, मगर यह सवाल उठता है कि एंटी कॉलिजन डिवाइस क्यों नहीं थी. ममता ने कहा कि मैं बोलना नहीं चाहती थी, मगर भाजपा ने मुझे बोलने के लिए बाध्य कर दिया है.

सीएम ममता ने कहा कि गोधरा के वक़्त ट्रेन में आग लगा दी गई थी, तब 59 लोग मरे थे. ओडिशा वाले हादसे में बंगाल में 62 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में 206 लोगों को एडमिट किया गया है. ओडिशा में 73 लोग भर्ती हैं. वहां 56 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. 182 लोगों की कोई पहचान नहीं कर पा रहा है.  ममता ने आगे कहा कि कई IAS अधिकारी ओडिशा, खड़गपुर, मिदनापुर में ड्यूटी कर रहा है. जब भी वे देख रहे हैं कि बंगाल का मरीज है. उसकी चिकित्सा का प्रबंध किया जा रहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि उनके रेल मंत्री रहते समय नया सिंगल सिस्टम हुआ था. नया सिंगल सिस्टम किया था. एंटी कॉलिजन डिवाइस लगाया गया था, उस समय अनमैन क्रॉसिग में क्रॉसिंग लगाया गया था. 400 मैन लेवल क्रॉसिंग बनाया गया था.

बंगाल सीएम ने कहा कि मौजूदा सरकार ने रेलवे के लिए कुछ नहीं किया और रेल को जलांजलि दे दी है. उन्होंने कहा कि वंदे भारत का नाम अच्छा है. उस दिन पेड़ गिर कर क्षतिग्रस्त हुआ. उन्होंने पुछा कि क्या वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए यह इंजन सही है. उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार मृत व्यक्ति के परिवार वालों को 5 लाख रुपए देगी. गंभीर रूप से जख्मी लोगों को 1 लाख रुपए और कम आहत लोगों को 25 हजार प्रदान करेगी.

अमित शाह के दौरे से लौटने के बाद मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, कुकी उग्रवादियों के हमले में 16 घायल

इंडिगो फ्लाइट के इंजन में आई खराबी के बाद इमरजेंसी लैंडिंग, केंद्रीय मंत्री और 2 भाजपा विधायक समेत 150 यात्री थे सवार

ओडिशा ट्रेन हादसा: तीन मंत्री मौके पर, इलाज की निगरानी करने पहुंचे मंडाविया, वैष्णव और प्रधान करवा रहे ट्रैक की मरम्मत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -