लूट हत्या के साथ मौत का कारण भी बन रहा है यह गेम
लूट हत्या के साथ मौत का कारण भी बन रहा है यह गेम
Share:

पोकेमोन गो के नाम से मशहूर हो चूका गेम अभी तक कई कारणों से विवाद में रह चूका है. किन्तु दिनों दिन इसके बारे में जितना खुलासा होता जा रहा है, वही यह समाज के लिए एक आतंक का पर्याय बन चूका है. पोकेमोन गो गेम ने जिनती प्रसिद्धि हासिल की है, उससे ज्यादा यह कई घटनाओ को अंजाम दे चूका है, जिसमे अभी तक लोगो के मरने की ही खबर आ रही थी, किन्तु अब यह गेम लूट के साथ साथ किसी को मारने के लिए भी उपयोग होने लगा है. इसमें  ठगी, चोरी, हमलों और ड्राइविंग को लेकर 290 घटनाएं सामने आई हैं जो इंग्लैंड और वेल्स जैसे देशों में घटीं हैं.

हाल में मिली जानकरी में बताया गया है कि इससे दिनों दिन ऐसे मामले बढ़ते जा रहे है. जिनकी कभी उम्मीद नही कि गयी थी. इनमे लड़ाई से लेकर प्राईवेट प्रोपर्टी में दाखिल होकर फोन छीनने और हमले के कई मामले सामने आ चुके हैं. वही किसी आदमी कि हत्या करना हो तो इस गेम के जरिये वो उसे ऐसी लोकेशन पर ले जाकर मर देता है, जहा पर किसी को मालूम नही होता है.

वही अब इस गेम का उपयोग चोर और लुटेरे भी कर रहे है. जिसके चलते वे इसका इस्तेमाल चोरी और लूट मारी में कर रहे है.  इसमें  चोर गेम खेलने वाले को एक चुनी हुई लोकेशन पर लेजा कर उसे लूट लेते है, तथा उसका सारा सामान छीन लेते है.

इस मामले में पुलिस ने सावधानी बरतने के साथ कहा है कि ऐसी लोकेशन से दूर रहें जहां आपको कोई नुकसान पहुंचा सकता है या आप किसी अपराध का शिकार बन सकते हैं. किसी भी पानी वाली जगह में दाखिल न हों और न ही किसी फुटपाथ या गली में लापरवाही का इस्तेमाल करें

पोकेमॉन गो खेलते-खेलते बॉय घुसा लेडीज टॉयलेट में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -