Share:
बिना पेट्रोल सामान डिलीवर करेगी यह e-cargo बाइक
बिना पेट्रोल सामान डिलीवर करेगी यह e-cargo बाइक

दिल्ली: शहर या ग्रामीण इलाकों में सामान की डिलीवरी के लिए अधिकतर लोग साइकिल या टू व्हीलर का उपयोग करते हैं. साइकिल से ज्यादा दूर तक सामान नहीं पहुंचाया जा सकता, वहीं टू-व्हीलर से सामान की डिलीवरी काफी महंगी पड़ती है. इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ई-कार्गो बाइक बनाई गई है जो एक चार्ज में 150 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. इसे लास एंजल्स कैलिफोर्निया की साइकिल निर्माता कम्पनी CERO द्वारा बनाया गया है. 

कम्पनी ने बताया है कि इस CERO One नामक ई-कार्गों बाइक में साधारण साइकिल की तरह पैडल लगे हैं लेकिन इसे पैडल असिस्ट तकनीक से इलैक्ट्रिक मोटर के जरिए भी चलाया जा सकता है. कम्पनी ने दावा किया है कि सामान को ढोने के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प साबित होगा और इससे किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होगा. सामान को लाद कर इस ई-कार्गों बाइक को आगे की ओर धकेलने के लिए इसमें 250W की शिमानो STEPS 6050 मोटर लगी है. यह मोटर ई-बाइक को 32 कि.मी. प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक आसानी से पहुंचाने में मदद करती है.

 इस  CERO One इलैक्ट्रिक कार्गो बाइक से कुल मिला कर 136 किलोग्राम तक सामान को ढोया जा सकता है कम्पनी ने बताया है कि इस ई-कार्गों बाइक के साइज को काफी छोटा रखा गया है ताकि इस पर अधिक से अधिक सामान को रखा जा सके.

टोरेटो ने लांच किया LED लैम्प वाला पावर बैंक

स्मार्ट सिगरेट से छुड़ाय सिगरेट की लत

बिना पेडल लगाए 31 किलोमीटर तक चलेगी यह साइकिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -