बिना पेडल लगाए 31 किलोमीटर तक चलेगी यह साइकिल
बिना पेडल लगाए 31 किलोमीटर तक चलेगी यह साइकिल
Share:

इंदौर:साधारण साइकिल को ई-बाइक में बदलने के लिए एक ऐसा रैक बनाया गया है जिसे साइकिल में फिट करने के बाद आप बिना पैडल मारे भी सफर तय कर सकते हैं.  इस साइकिल रैक को कनाडा की साइकिल एक्सैसरी निर्माता कम्पनी Alizeti द्वारा बनाया गया है. कम्पनी ने बताया है कि इस 300C रैक में लगी बैटरी को 5 घंटे तक चार्ज कर 31 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है. इसके अलावा इसकी बैटरी को नई फुल चार्ज बैटरी के साथ बदल कर इसकी रेंज को और भी बढ़ाया जा सकता है.

एल्यूमीनियम डिजाइन
इस रियर रैक के डिजाइन को एल्यूमीनियम से बनाया गया है जो काफी मजबूत व हल्का है. इसका वजन महज 5 किलोग्राम है और इसके ऊपर आप सामान तक रख कर उसे एक जगह से दूसरी जगह तक ले जा सकते हैं. लाल रंग की LED लाइट्स भी  इसमें लगी हैं जो पीछे से आ रहे वाहन चालक को ब्रेक लगाने पर अलर्ट करती हैं.

500 वॉट मोटर
खास तैयार की गई 500 वॉट की मोटर को कम्पनी ने इसमें लगाया है. यह मोटर रैक में लगे रबर फ्रिक्शन व्हील के साथ अटैच की गई है जो साइकिल को आगे की ओर धकेलने में मदद करती है.

32 km/h की टॉप स्पीड  
यह खास रैक साइकिल को 32 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक आसानी से पहुंचाने में मदद करता है. इसमें अलग से मोशन एक्टिवेटिड एंटी थैफ्ट सिस्टम लगा है जो साइकिल को चोरी करते समय 90 डैसिबल पर अलार्म साऊंड देने लगता है जिससे चोरी होने से भी साइकिल को बचाया जा सकता है.

हैंडलबार माऊंटिड रिमोट
इस रियर रैक के साथ हैंडलबार माऊंटिड रिमोट को लगाया गया है जो रात के समय इसमें लगी LED हैडलाइट को ऑन करने में मदद करता है. इसके अलावा सामने वाले व्हीकल से रास्ता मांगने के लिए इसमें अलग से इलैक्ट्रिक हॉर्न भी लगा है. उम्मीद की जा रही है कि इसे 885 डॉलर (लगभग 57 हजार रुपए) कीमत में उपलब्ध किया जाएगा.

आईपीएल के साथ जियो ने लांच किया नया प्लान

यह कंपनी दे रही है 1 रुपए में 5 लाख का बीमा

इनफोकस के इन मोबाइल्स पर मिल रहा है ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -