शारीरक दुर्बलता को दूर करने में मदद करेगी यह डाइट
शारीरक दुर्बलता को दूर करने में मदद करेगी यह डाइट
Share:

अक्सर लोग लचर खानपान,भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी और ज़रूरत से ज्यादा तनाव के चलते शारीरक दुर्बलता के शिकार हो जाते है. इसके साथ ही ऐसे लोगो को कमजोरी की शिकायत भी  होने लगती है. आप सही डाइट लेकर इस समस्या से निजात पा सकते है. इसी सिलसिले में आज हम आपको शारीरक दुर्बलता को दूर करने के लिए सही डाइट के बारे में बताने जा रहे है. 

- शारीरिक दुर्बलता को दूर करने के लिए रात को 6 से 8 बादाम, मुन्नके या अखरोट को पानी में भिगो कर रख दे. और सुबह होने पर खाली पेट इनका सेवन करे. 

- इसके बाद एक गिलास दूध और दो खेल को सेवन करे.

- इसके बाद सुबह नाश्ते में एक प्लेट उपमा या स्प्राउट्स, दी इडली, दो अंडे, ऑमलेट या दो उबले अंडे जैम या मक्खन के साथ ३ ब्राउन ब्रेड स्लाइस ले. इसके अलावा आप आलू या पन्नेर के दो से तीन पराठे भी ले सकते है.

- इसके बाद लंच में एक एक कटोरी दाल,चावल,हरी सब्जी,सा;लड़ और दही का सेवन करे. वही नॉन वेज में आप चिकन,मटन या फिश ले सकते है.

- इसके शाम को 4 से 5 बजे के बीच एक कप कॉफ़ी-चाय या एक कटोरी चना फ्राई. इसकी जगह आप फ्रूट या सब्जियों का जूस भी ले सकते है.

- रात को डिनर में 2 से 3 घी लगी रोटी एक एक कटोरी दाल,चावल, हरी सब्जी और सलाद ले. आप इसके स्थान पर नॉन वेज भी ले सकते है. 

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -