दुनिया की पहली 10 speed ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार पेश करेगी यह कंपनी
दुनिया की पहली 10 speed ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार पेश करेगी यह कंपनी
Share:

प्रसिद्ध कार बनाने वाली कंपनी हौंडा ने अपने डेट्रॉयट मोटर शो-2017 के दौरान मार्केट में 10th जनरेशन वाले नए अकॉर्ड को पेश किया था. माना यह जा रहा है कि इस साल के अंत तक अमेरिका में लांच किया जायेगा. जानकारी की माने तो भारत में इसके आने की सम्भावनाये 2018 में बताई जा रही है. इसके चलते 10 स्पीड औटोमैटिक गियरबॉक्स और फ्रंट व्हील ड्राइव कर पाएंगे. इंजन की और ध्यान दे तो इस कार के अंदर दो नए टर्बो चार्जेड पेट्रोल इंजन और दो हाइब्रिड मोटर विकल्प भी मिलेगा.

इस लिस्ट में पहलू नंबर पर 1.5 लीटर का ड्यूल वीटीसी इंजन की शुरुआत हौंडा सिविक से की गयी थी. इसके अलावा पॉवर के लिए 194 पीएस और टॉर्क 60 एनएम है. यह इंजन मौजूदा 2.4 लीटर इंजन की जगह लेगा. टॉप वेरिएंट में 2.0 लीटर का आई-विटेच टर्बो का इंजन दिया जायेगा. इंजन सिविक टायप-आर से लिया है. जिसके पॉवर क्षमता 255 पीएस और टॉर्क 370 एनएम जनरेट होगा.

इसमें यह पहले से मौजूदा इंजन 3.5 लीटर वी6 इंजन की जगह लेता हुआ नज़र आ जायेगा. जिसके कारण नयी अकार्ड में दोनों इंजनों के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्स मिलेगा. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Yamaha फेज़र 250 भारत में होगी आज लांच, जानिए खूबियां

नयी एडवेंचर बाइक Yamaha T7 का हुआ खुलासा, सामने आयी इसकी खूबियां

TVS की नयी बाइक RR 310 का स्केच जारी हुआ, सामने आयी खूबियां !

superbike में ऐसे करें ब्रेक और गियर शिफ्ट का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -