वर्क लाइफ बैलेंस के लिए इस कंपनी ने की
वर्क लाइफ बैलेंस के लिए इस कंपनी ने की "अनहैप्पी लीव " की शुरुआत
Share:

आप  भी किसी ऑफिस (Office Employee) ,सरकारी दफ्तर में काम करते होंगे, नहीं भी करते होंगे तब भी ये खबर हम सबके काम की होने वाली है अक्सर हम सबके साथ भी ऐसा कभी ना कभी तो होता ही होगा, कि किसी बात पर आपका मूड खराब हो और ऑफिस जाने का मन ना हो. लेकिन जरूरी नहीं कि आप ऐसा कर पाओ. काम और परिवार में संतुलन बनाना बहुत मुश्किल टास्क है. हम सभी अपनी इनमे बैलेंस बनाये रखने और इनको अलग-अलग रखने की भरपूर कोशिश करते हैं. मगर, बहुत कोशिश करने के बाद भी अक्सर ये दोनों जिंदगियां आपस में टकराने ही लगती हैं , एक कंपनी ऐसी भी है जिसमें मूड खराब होने  पर मतलब अनहैप्पी होने पर 10 दिन की छुट्टी ले सकते हैं. मतलब ये की आप खुश नहीं हैं तो काम पर आने की कोई जरूरत नहीं है.

चीनी कंपनी है पांग दोंग लाई
पांग दोंग लाई एक चीन की रिटेल कंपनी है. कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन यू दोंगलाई (Yu Donglai) ने. उन्होंने बताया कि कंपनी के कर्मचारी अनहैप्पी लीव के तहत 10 दिन की अतिरिक्त छुट्टियां ले सकते हैं. हर किसी की लाइफ में कुछ ऐसे दिन भी होते हैं, जब वे दुखी होते हैं और ये सामान्य  मानव स्वभाव ही है. ऐसे में हमारी कंपनी के कर्मचारी का मन खराब होने की स्थिति में 10 दिन की छुट्टी का प्रावधान किया है. 

सोशल मीडिया पर ऐसे हो रही तारीफ
सोशल मीडिया पर इस कंपनी और उसके बॉस की बहुत तारीफ की जा रही है. एक यूजर ने लिखा कि इतने अच्छे बॉस और कंपनी कल्चर को पूरे देश में प्रमोट किया जाना चाहिए. एक अन्य ने कहा कि मैं इस कंपनी में काम करना चाहूंगा ताकि मुझे खुशी और इज्जत मिल सके.एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कार्यस्थल की चिंता पर 2021 के सर्वेक्षण के अनुसार, 65 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी कर्यस्थल पर थका हुआ और अनहैप्पी फील  करते हैं. 

इन राज्यों के लिए जारी हुआ लू का अलर्ट, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल?

गर्मियों में करें इस ड्रिंक का सेवन, मिलेंगे कई फायदे

क्या रोज सनस्क्रीन लगाना है नुकसानदायक?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -