घूमने के लिए मशहूर हैं मोरक्को के ये शहर
घूमने के लिए मशहूर हैं मोरक्को के ये शहर
Share:

बहुत से लोगों को घूमने फिरने के साथ साथ वहां की संस्कृति जानने में भी इंट्रेस्ट होता है. अगर किसी जगह पर आपको घूमने के साथ-साथ उस जगह की संस्कृति को जानने का मौका मिले तो आपके घूमने का मजा दोगुना हो जाता है. आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने ट्रेडिशन के लिए मशहूर हैं आज हम आपको उत्तरी अफ्रीका में स्थित देश मोरक्को के बारे में बताने जा रहे हैं ये देश अपने खूबसूरत लोकेशन, ऐतिहासिक धरोहरों और त्योहारों के लिए जाना जाता है. टूरिस्ट यहां के अलग अलग शहरों में घूमने और इनको करीब से जानने के लिए दूर-दूर से आते हैं. 

1- मोरक्को में मौजूद फेज़ शहर घूमने के लिए बहुत फेमस है. ये शहर खूबसूरत नज़ारों के साथ-साथ सबसे  पुराना भी है. यहां पर आप आठवीं सदी में बनी पुरानी इमारतें देख सकते हैं. इसके अलावा मोरक्को को  उत्सवों का देश भी कहा जाता है. यहां पर हमेशा कोई न कोई त्योहार मनाया जाता है. 

2- मेकनेस भी मोरक्को का एक बहुत ही खूबसूरत शहर है. इस शहर को इसकी वास्तुकला के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, एक समय में ये शहर मोरक्को की राजधानी हुआ करता था. आप यहाँ पर  रॉयल पैलेस के अलावा और भी बहुत सी ऐतिहासिक जगहों पर घूम सकते हैं. 

3- मोरक्को का हाई एटलस शहर बहुत ऊंचे पहाड़ों पर मौजूद है. इसी कारण से इस शहर को पहाड़ों का पहाड़ भी कहा जाता है. अगर आप ट्रैकिंग के शौकिन हैं तो यहाँ ज़रूर जाएँ.

 

घूमने के लिए बेस्ट है महाराष्ट्र का ये हिल स्टेशन

अंग्रेज़ों ने की थी चिखलदरा हिल पॉइंट की खोज

घूमने के लिए बेस्ट हैं इंग्लैंड के ये गांव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -