शादी में दूल्हे ने लड़की से अनोखी डिमांड, सुनकर सभी रह गए चकित
शादी में दूल्हे ने लड़की से अनोखी डिमांड, सुनकर सभी रह गए चकित
Share:

जब भी कोई लड़का शादी करता है तो वो लड़की वालों की तरफ से कई सारी चीज़े मांगता है जिसे हम दहेज़ भी कह सकते हैं। कई बार लड़का खुद ही मांग लेता है और कई बार कुछ ऐसी चीज़े मांगता है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाये।

अक्सर ऐसा ही होता है लड़का घर, गाड़ी कैश जैसी चीज़े मांगता है। लेकिन आज हम ऐसे शख्स की बात बताने जा रहे हैं जिसने दहेज़ तो लिया लेकिन जो लिया उसे सुनकर आप भी सोचेंगे कि ये क्या मांग लिया। जी हाँ, ये हैं छत्तीसगढ़ में रहने वाला प्रशांत महतो जिसने अपने शादी के कार्ड में बहुत ही अलग तरह की मांग की है।

उसने कैश, गाड़ी, घर जैसी चीज़े नहीं बल्कि पुरानी किताबों की मांग की है। जी हाँ, ऐसा ही कुछ माँगा है, उसका मानना है कि इन किताबों को उन लोगों को दिया जायेगा जिसे इनकी ज़रूरत होती है और जो खरीद नहीं सकते। बता दे कि प्रशांत एक संस्था चलाते हैं, जो गरीब और ज़रूरतमंद छात्रों को अच्छी शिक्षा पाने में मदद करती है।

ये पिछले दो सालों से संस्था चला रहे हैं जिसमे उन्होंने 50,000 से भी ज्यादा किताबें इकट्ठा कर के उन्हें जरूरतमंदों तक पहुंचाई हैं। इनकी टीम में करीब 550 लोग काम करते हैं। और इतना ही नहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ के अलग अलग स्कूलों में करीब 850 छात्रों की मदद की है। ये वाकई एक नयी पहल है जिस पर हमे भी ज़रूर सोचना चाहिए।

Video : क्या आपके भी है ऐसे शराबी दोस्त?

Video : कुछ ऐसा होता है महीने का पहला और आखिरी हफ्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -