भारत में अपने ग्राहकों का दिल जीतने आ रही ये कार
भारत में अपने ग्राहकों का दिल जीतने आ रही ये कार
Share:

वर्ष 2023 के अपने पहले प्रोडक्ट के रूप में फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Citroen अपनी इलेक्ट्रिक हैचबैक को लॉन्च कार्बन जा रही है. जिसकी लॉन्चिंग से पहले ही इसके इंटीरियर और फीचर्स की कुछ स्पाई  फोटोज सामने आईं हैं. इससे पता चलता है कि इलेक्ट्रिक C3 का इंटीरियर लेआउट और खूबियां बिल्कुल इसके ICE मॉडल जैसे ही होंगे. लेकिन इसमें कीलेस गो और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा बिलकुल भी नहीं दी जाने वाली है. इसमें टॉगल स्विच की जगह गियर लीवर भी दिया जा रहा है. इस EV में एक ECO मोड भी मिलेगा. 

सिट्रोएन ई सी 3 फीचर्स: Citroen C3 के पेट्रोल मॉडल में लाइव और फील जैसे दो ट्रिम्स भी दिए जा रहे है. इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, एयर कंडीशनर, ड्राइवर के लिए वन-टच डाउन के साथ फ्रंट पावर विंडो, डुअल एयरबैग, 4 स्पीकर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रिमोट लॉकिंग और रूफ रेल्स जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है.  

पावरट्रेन: कंपनी ने खुलासा भी कर दिया गया है कि Citroen e-C3 के लिए LFP (लिथियम आयरन फॉस्फेट) सेल Svolt Energy का इस्तेमाल किया जाने वाला है. इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में 30.2kWh का बैटरी पैक के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी दी जा रही है, जो 84bhp की पॉवर और 143Nm का टार्क जेनरेट करने का काम करते है. इसमें 200-250 km की रेंज भी प्रदान की जा रही है.  

Tiago EV से होगा मुकाबला: लॉन्च होने के उपरांत, नई Citroen इलेक्ट्रिक Tata Tiago EV को टक्कर देने वाली है जो 19.2kWh और 24kWh बैटरी पैक के साथ आती है. जो क्रमशः 250 km और 315 km की रेंज देने में सक्षम है. TATA टियागो ईवी के साथ तीन चार्जिंग ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें एक 50kW डीसी फास्ट चार्जर, एक 7.2kWh एसी फास्ट चार्जर और एक स्टैंडर्ड 3.3kW होम चार्जर शामिल हैं. यह कार XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux ट्रिम्स में उपलब्ध है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये के मध्य है.

महिंद्रा की इन कारों को देखने के बाद आप भी हो जाएंगे हैरान

शुरू हो गई Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री, आज ही ले आएं अपने घर

कार में बैठने के बाद अपने नहीं लगाया है सीट ब्लेट तो नहीं खुलेगा एयरबैग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -