बॉल टेम्परिंग: इस कैमरामेन ने स्मिथ की साजिश को किया बेनकाब
बॉल टेम्परिंग: इस कैमरामेन ने स्मिथ की साजिश को किया बेनकाब
Share:

आईसीसी ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में हुए टेस्ट के दौरान हुई बॉल टेंपरिंग मामले में कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी पाया है. आईसीसी ने स्मिथ पर एक टेस्ट के बैन के साथ 100% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया. वहीं बैनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन डीमैरिट अंक भी आए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप की मदद से गेंद से छेड़छाड़ की थी. इस बात को बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी और इसमें टीम का 'लीडरशिप ग्रुप' शामिल था.

इस हरकत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ और डेविड वॉर्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी के बचे दो दिनों के लिए कप्तान और उप-कप्तान के पद से हटा दिया था. स्मिथ के स्थान पर टिम पेन ने टीम की कप्तानी की.इस पूरे मामले को एक साउथ अफ्रीकी कैमरामैन सामने लाया. सोशल मीडिया पर इस कैमरामैन की ख़ूब चर्चा की जा रही है. इस कैमरामैन का नाम है ऑस्कर. जो मैच के दौरान कैमरा हैंडल करते हैं और उनके लिए हुए शॉट्स ही लाइव टीवी पर दिखाए जाते हैं. बॉल टेंपरिंग मामले के सामने आते ही सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है.

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर खिलाड़ी विरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर उनकी काफी तारीफ की. सहवाग ने लिखा, "ग़ौर से देखिए इस शख्स को. ऑस्कर- द कैमरामैन. इनके कैमरा से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.' इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ को IPL2018  में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से भी हटा दिया गया है. 

बॉल टेम्परिंग: आईसीसी के पक्षपात से नाखुश हरभजन

IPL2018 : अब तेरा क्या होगा स्मिथ ?

खेल में बेईमानी स्मिथ सहित इन कंगारुओं की पुरानी फितरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -