परफेक्ट Selfies के लिए वैज्ञानिको ने बनाया यह एप्प
परफेक्ट Selfies के लिए वैज्ञानिको ने बनाया यह एप्प
Share:

लोगो में सेल्फी फोटोग्राफी के क्रेज़ को ध्यान में रखते हुए वैज्ञानिको ने एक नया स्मार्टफोन एप्प तैयार किया है. जिससे लोग परफेक्ट सेल्फी लेने की कला को सिख पाएंगे.  इस एप्प के माध्यम से यूजर को यह पता चल पायेगा की कहाँ कैमरा पोजीशन करके उससे बेस्ट शॉट मिल पायेगा.

कनाडा की वाटरलू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ड्रेन वोगल ने बताया " सेल्फी के जरिये लोग खुद के अनुभव को जाहिर कर रहे है. लेकिन फर्क के मुताबिक सेल्फी एक जैसी नहीं होती है. दूसरे एप्प में फोटो को बाद में एडिट किया जाता है. लेकिन इस अप्प में एक फोटो खीचने के बाद सिस्टम डायरेक्शन देता है. जिसे फॉलो करने के बाद सेल्फी को बेहतर बनाया जाता है. इसके अलावा एप्प के निर्माता अभी ऐसे आयामों पर कार्य कर रहे है. जब एप्प हेयर स्टाइल, स्माइल का तरीका या आपके पहने  हुए कपड़ो पर भी आपको गाइड करेगा.

एप्प की अल्गोरिथम कॉल डेवेलोप करने में वोगल और वाटरलू यूनिवर्सिटी के पूर्व मास्टर कफन ली ने सामन्यतयः दिखने वाले लोग के 3 डी स्केन लिए. हज़ारो वर्चुअल स्मार्टफोन कमरे और कंप्यूटर गेरेटेड लाइटिंग के कोड लिखकर कई सारी वर्चुअल सेल्फी ली. उसकजे अलावा कई सरे कम्पोजीशन प्रिंसिपल को एक्स्प्लोर करने का मौका मिला. जिसमे डायरेक्शन, फेस पजिशन और फेस साइज़ भी शामिल है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

यूजर को क्या फायदे पहुंचा सकती है मैग्नेटिक टेप

नयी तकनीक के चलते सवा 3 लाख फिल्मो को स्टोर करने में सक्षम यह मैग्नेटिक टेप

कम बजट वाले दो नये स्मार्टफोन को भारत में लेकर आयी Infinix Company

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -