Share:
लोगों के जी का जंजाल बन रहा ये App, आज ही कर दें डिलीट....वरना
लोगों के जी का जंजाल बन रहा ये App, आज ही कर दें डिलीट....वरना

TikTok धीरे-धीरे काफी कॉन्ट्रोवर्शियल सोशल मीडिया ऐप बनता चला जा रहा है। टिकटॉक को इंडिया में बैन कर किया जा चुका है। अब, एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि प्लेटफ़ॉर्म आपके व्यक्तिगत DATA को ऐप कीबोर्ड के माध्यम से भी एकत्रित कर रहा है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इन ऐप कीबोर्ड टाइप किए जा रहे डेटा के आधार पर डेटा चोरी करने में सक्षम है।

चुरा रहे हैं लोगों की जानकारी: रिपोर्ट में बोला है कि टिकटॉक, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्रमुख सोशल मीडिया ऐप में iOS पर आपकी मंजूरी के बिना आपके क्रेडिट कार्ड डाटा, पता, पासवर्ड और बहुत कुछ हथियाने के लिए जावास्क्रिप्ट का इस्तेमाल करने की क्षमता है।

क्या कहा गया रिपोर्ट में?: रिपोर्ट में बोला गया है कि ये सोशल मीडिया ऐप (फेसबुक मैसेंजर सहित) आपके कीस्ट्रोक्स को ट्रैक कर सकते हैं यदि आप इन ऐप कीबोर्ड का उपयोग किया जाता है। विशेष रूप से, इन सभी सोशल मीडिया अनुप्रयोगों में से, एक कंपनी जो यूजर्स को आपके डिफॉल्ट QWERTY कीबोर्ड का इस्तेमाल करने का विकल्प नहीं देती है, वह है टिकटॉक। दूसरे शब्दों में, आप मूल रूप से ऐप कीबोर्ड में व्यक्तिगत डेटा चोरी के साथ फस चुका है।

टिकटॉक ने दी सफाई: यह भी वजह है कि ब्रांड एक अन्य अमेरिकी राष्ट्रपति प्रशासन के अधीन आया जो राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में चिंतित थाय अपने बचाव में, टिकटॉक ने एक ट्वीट शेयर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, इसमें  बोला गया था कि 'टिकटॉक के बारे में रिपोर्ट के निष्कर्ष गलत और भ्रामक हैं। इसके दावों के विपरीत, हम इस कोड के माध्यम से कीस्ट्रोक या टेक्स्ट इनपुट एकत्र नहीं करते हैं, जिसका इस्तेमाल केवल डिबगिंग, समस्या निवारण और प्रदर्शन निगरानी के लिए भी पहचाना जाता है।' हालांकि, अलग-अलग रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि जिसका इन ऐप ब्राउजर भी बहुत खतरनाक है क्योंकि कंपनी मूल रूप से इस ब्राउजर के माध्यम से तीसरे पक्ष की वेबसाइटों पर हर कीस्ट्रोक को ट्रैक कर सकती है। 

चुटकियों चार्ज हो जाएगा Vivo का ये नया स्मार्टफोन, फीचर्स उड़ा देंगे आपके होश

स्मार्टफोन यूजर्स को लगा बड़ा झटका, बढ़ गए मोबाइल के दाम

ग्राहकों को लुभाने के लिए Zomato उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -