भूकंप से मची तबाही पर इस एक्ट्रेस ने जताया दुख
भूकंप से मची तबाही पर इस एक्ट्रेस ने जताया दुख
Share:

सोमवार का दिन तुर्की में संकटों के बादल लेकर आया और कई जिंदगियों को तबाह कर डाला है। 6 फरवरी 2023 को तुकी और सीरिया में एक के बाद एक तीन खतरनाक भूकंप आए और इससे गिरने वाली बिल्डिंगों में कई जिंदगियां दब गई। 24 घंटों में दहशत फैल गई है। सड़कों पर दर्द के मंजर भी देखने के लिए मिल रहे है। तबाही के मंजर को देखने के बाद तुर्की की जानी-मानी एक्ट्रेस Birce Akalay ने दुनियाभर से मदद की गुहार भी लगा दी है।
 
एक्ट्रेस Birce Akalay ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, 'हमे अलग-अलग सूत्रों से झटके लगने वाली खबर भी मिलने लगी है। तबाही की जगह पर 9 घंटे के उपरांत एक और उतना ही दहला देने वाला भूकंप फिर आया था। इसकी वजह से 2861 इमारतें ध्वस्त हो चुकी है। 3 एयरपोर्ट इस्तेमाल के लायक नहीं रहे हैं। उस क्षेत्र और उसके आसपास के गांवों में जमीनी रास्ते से पहुंचना मुश्किल है। इस नंबर के आगे बढ़ने का अनुमान भी जताया जा रहा है। अभी अंधेरा होगा और बर्फबारी भी बढ़ेगी। हम समय से रेस लगा रहे हैं। हमारी ढूंढने और रेस्क्यू करने की कोशिशें काफी नहीं है। #HelpTurkey.'

पोस्ट के कैप्शन में अभिनेत्री ने लिखा, 'ना बिजली, ना संपर्क, ना नेचुरल गैस, ना ही कोई किसी को ढूंढ पा रहा है और न ही बचा पा रहा है... हम अपने लोगों को बचा नहीं पा रहे हैं।' बता दें, तुर्की में सोमवार को तीन भूकंप आए, जिन्होंने पूरे देश को दहला दिया है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन भूकंपों के कारण से 2800 से अधिक इमारतें गिर गईं और इन इमारतों के नीचे 4000 से अधिक लोगों के मरने और 15000 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

नागौर की इस बेटी ने एक्टिंग की दुनिया में जमाया कदम

केवल पाकिस्तानी एक्टर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार ने भी किया है हॉलीवुड की फिल्मों में काम

Grammy Award 2023 में भी भारत ने बजाय अपना डंका, इस शख्स ने अपने नाम किया पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -