Grammy Award 2023 में भी भारत ने बजाय अपना डंका, इस शख्स ने अपने नाम किया पुरस्कार
Grammy Award 2023 में भी भारत ने बजाय अपना डंका, इस शख्स ने अपने नाम किया पुरस्कार
Share:

वर्ष 2023 का बहुप्रतीक्षित म्यूजिक अवॉर्ड शो ग्रैमी अवॉर्ड्स की चर्चा इंडिया में भी खूब होने लगी है। इस अवॉर्ड शो में संगीत के विश्व से जुड़े देश दुनिया के मशूहर लोगों को सम्मानित भी किया जा चुका है। इंडिया के रिकी केज (Ricky Kej) ने ही इस अवॉर्ड नाइट में अपना जलवा दिखाया है। संगीतकार रिकी केज एक बार फिर ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित भी किए जा चुके है। इस वर्ष उन्हें अपनी एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए ग्रैमी जीत लिया है, इसके उपरांत उन्हें देश और दुनिया से बधाइयां भी दी जा रही है। रिकी केज का यह तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड था। उन्होंने ब्रिटिश रॉक बैंड द पुलिस के ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ अपना अवॉर्ड साझा किया।

रिकी केज ने जीता अवॉर्ड: ग्रैमी अवॉर्ड (Grammy Award) जीतने के उपरांत रिकी केज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कुछ फोटोज साझा कर दी है। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखते हुए कहा है कि 'अभी-अभी मैंने तीसरा ग्रैमी पुरस्कार जीता है। अत्यंत आभारी हूं, थोड़ा हैरान भी हूं। मैं यह पुरस्कार भारत को समर्पित करता हूं।' रिकी केज के एल्बम को सर्वश्रेष्ठ इमर्सिव ऑडियो एल्बम श्रेणी में नॉमिनेट भी किया जा चुका है। उनके अलावा, इस कैटगरी में और भी संगीतकार नॉमिनेट हुए थे, इसमें क्रिस्टीना एगुइलेरा (एगुइलेरा), द चैनस्मोकर्स (मेमोरीज... डू नॉट ओपन), जेन इराब्लूम (पिक्चरिंग द इनविजिबल- फोकस 1) और निडारोसडोमेन्स जेंटेकोर एंड ट्रॉनडेहाइमसोलिस्टिन (तुवाह्युन - बीटिट्यूड्स फॉर ए वाउंडेड वर्ल्ड) शामिल थे।

 

कौन हैं रिकी केज: संगीत की दुनिया में रिकी केज एक बड़ा नाम भी कहे जाते है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र हेडक्वार्टर सहित कई पॉपुलर स्थानों पर परफॉर्म किया है। बोला जाता है कि वह 30 अलग-अलग देशों के 100 से ज्यादा पुरस्कार से सम्मानित भी हो चुके है। उन्होंने पहली बार वर्ष 2015 में अपनी एल्बम 'विंड्स ऑफ समसारा' के लिए ग्रैमी अवॉर्ड भी जीत लिया है। जिसके उपरांत उन्होंने वर्ष 2022 में एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' के लिए 'बेस्ट न्यू एज एल्बम' की कैटेगरी में स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ ग्रैमी अवॉर्ड भी जीत लिया है।

बेयॉन्से से लेकर बीटीएस बैंड तक इन लोगों ने अपने नाम किया ग्रैमी अवार्ड

प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की मिरर सेल्फी, फैंस ने की भर भर का तरीफ

आखिर क्यों बेला ने जाली से ढका अपना चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -