आप जो रोज खाते है उनमे शामिल है ये चीजे
आप जो रोज खाते है उनमे शामिल है ये चीजे
Share:

हम रोजमर्रा की जिंदगी में कई ऐसी चीजे शामिल है जो हमारी सेहत के लिए नुकसानदायक होती है. हम आपको बताने जा रहे है ऐसे ही कुछ अप्रिय, घृणित रहस्य के बारे में ! शाकाहारियों को कोई भी चीज को खरीदते समय ध्यान रखना चाहिए, हम ऐसी कई चीजों का उपभोग कर रहे है जो असल में हमें नहीं करना चाहिए. ब्रेड में मानव बाल, बियर में फिश ब्लैडर जैसी चीजे हमारे आहार का हिस्सा है.

ब्रिटेन में मिलने वाले चीज में रेनेट नामक घटक होता है जो सामान्यतः दूध का का बना होता है किन्तु इसमें बछड़े का पेट भी शामिल होता है. हाँ कुछ ब्रांड में नॉन-एनिमल रेनेट भी होता है. वैसे तो हेल्थ के लिए एमिनो एसिड अच्छा होता है. किन्तु एमिनो एसिड के सूत्रों में बतख के बाल, चिकन पंख और गाय के सींग होते हैं जो ब्रेड बनाने के काम आते है.

ये भी बता दे ब्रेड को लम्बा जीबन देने के लिए एल सिस्टीन का उपयोग किया जाता है जिसका प्रमुख स्त्रोत मानव बाल है. घर के किचन में मौजूद चीनी में एनिमल बोन डस्ट का इस्तेमाल किया जाता है. चीनी को बनाने के लिए गन्ना और चुकंदर का इस्तेमाल किया जाता है, किन्तु सफेद रंग को बढ़ाने के लिए वाइटनिंग एजेंट के रूप में पशु की हड्डी का इस्तेमाल किया जाता है.

ये भी पढ़े 

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट खरीदते समय इन बातों का रखे ध्यान

पुरुष इंटीमेट होने के बाद इस कारण थकान महसूस करते है

ज्यादा पोर्न देखने से सेहत और रिश्ते होते है प्रभावित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -