जिम जाते है जनाब तो रखिये इन बातो का ख़याल
जिम जाते है जनाब तो रखिये इन बातो का ख़याल
Share:

आजकल जिम का खुमार चारों तरफ छाया हुआ है. युवा वर्ग जिम जाकर बेहतर बॉडी बनाने के लिए बेताब रहता है. अक्सर देखा गया है कि जिम में एक्सरसाइज के अलावा बहुत सी चीजें देखी जाती है. याद रखिए आप जिम में एक्सरसाइज करने जाते हैं इसलिए आपका पूरा ध्यान एक्सरसाइज पर ही होना चाहिए आज हम आपसे कुछ ऐसी बातें शेयर करना चाहते हैं जो अक्सर जिम में देखी जाती है जिन्हें हम गलतियां कहें तो बेहतर शब्द होगा. जिम में सब एक्सरसाइज करने आते हैं इसलिए आप दूसरों को इंप्रेस करना छोड़ दें.

आपका ध्यान अपनी एक्सरसाइज की तरफ होना चाहिए ना की दूसरों को यह दिखाने के लिए आप कितनी मेहनत करते हैं. अक्सर देखा जाता है कि जिम में लोग बिना वजह सलाह देने लग जाते हैं आप भी ऐसा करते हैं तो आपको यह आदत बंद कर देनी चाहिए। जिम में पहले से ही ट्रेनी मौजूद होता है जिसे आप से ज्यादा ज्ञान होता है. जिम में मौजूद ट्रेनिंग के सामान को लेकर खींचतान या भागादौड़ी न करें तो बेहतर होगा। अपनी बारी का इन्तजार कीजिये और अगर आपको लगे कि आपका शेड्यूल किसी और से टकरा रहा है तो शड्यूल को बदलें।

सामन को अनलोड करना भी आपकी ही जिम्मेदारी है. अपना काम करके सामान को यूँही छोड़ देना दुसरे इंसान को तकलीफ पैदा कर देता है. जिम में आपसे बेहतर बॉडी वाले बहुत से लोग आते होंगे और उन्हें देखकर कई लोगों में हीनभावना आ जाती है. सबसे पहले तो आपको यह सोचना है कि सबका बॉडी टाइप अलग होता है. आपको उनसे प्रेरणा लेकर अपना मनोबल ऊँचा उठाना चाहिए न कि अपना दिल छोटा करना चाहिए। जिम में फ़्लर्ट करने से कोसो दूर रहना चाहिए। अक्सर देखा जाता है कि जिम में पुरुष महिलाओं को इम्प्रेस करने और उनसे बात करने का बहाना ढूंढते रहते हैं. एक बात याद रखिये कि आप दोनों ही जिम में पसीना बहाने आये हैं ना कि फ़्लर्ट करने।

जिम में भी स्टाइल तो बनती है बॉस

ज़रूरत से ज़्यादा एक्सरसाइज भी पंहुचा सकती है आपकी सेहत को नुक्सान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -