पार्लर नहीं घर पर ही दे बालों को नया स्टाइल, बस रखे इन बातों का ख्याल
पार्लर नहीं घर पर ही दे बालों को नया स्टाइल, बस रखे इन बातों का ख्याल
Share:

1. बालों को स्टाइल करते समय ब्लोअर, स्ट्रेटनर या कर्लर का इस्तेमाल करते समय आपके बाल में काफी गर्मी पैदा होती है, जिसका नतीजा होता है कि बाल रूखे हो जाते हैं. इससे बचने के लिए इनके इस्तेमाल से पहले बालों पर सीरम, स्प्रे या क्रीम लगाएं.

2. अपने बालों के टेक्सचर को ध्यान में रखते हुए स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का चुनें. इसलिए अगर आपके बाल ऑयली हैं तो कुछ ऐसा चुनें जो अपने आप में ड्राय हो ताकि ये बालों के ऑयलीनेस को खत्म कर सके. इसके लिए आप ड्राय शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं, अगर आपके बाल ड्राय हैं तो कोई ऐसा प्रोडक्ट चुनें जिससे आपके बालों में शाइन आए.

3. जब कभी आप अपने बालों को स्टाइल करने वाली हो तो इसे धोएं नहीं. चौक गईं? लेकिन ये सच है. गंदे बालों को ज़्यादा बेहतर तरीके से स्टाइल किया जा सकता है.

4. बालों को सही शेप में रखने के लिए इसे हर 6 महीने पर ट्रिम कराना ना भूलें. अगर बालों के किनारे घिसे और दोमुंहे रहेंगे तो इनपर कोई भी हेयरस्टाइल ज़्यादा देर तक नहीं टिक पाएगी.

5. बालों को स्टाइल करने के चक्कर में आप कही कुछ ज़्यादा तो नहीं कर जाती हैं. हेयरस्टाइल करते समय स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स को एक सीमा के अंदर इस्तेमाल करने के साथ-साथ उनकी क्वांटिटी का भी ख्याल रखें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -