हवाई जहाज में आपसे ये गंभीर बातें छुपाती हैं एयरहोस्टेस, जानकर लग सकता है सदमा

हवाई जहाज में यात्रा करने का सपना हर किसी का होता है. यहाँ एयर होस्टेस द्वारा विशेष प्रकार की सेवा प्रदान की जाती है जो किसी बस या ट्रेन में नहीं मिलती है. वैसे तो हवाई यात्रा करने वाले हर यात्री को विमान कंपनी की वेबसाइट पर हर तरह की जानकारी प्राप्त हो जाती है लेकिन कुछ ऐसी भी बाते होती है जो विमान कंपनी और एयर होस्टेस यात्री से छुपाते है. जी हाँ... आज हम आपको उन बातों के बारे में बता रहे है-

सामान के साथ लाश- प्लेन में सिर्फ यात्री का सामान ही नहीं बल्कि और भी अन्य कई सामान ले जाया जाता है जिसमे लाश भी मौजूद होती है. जी हाँ... जहां पर यात्रियों का सामान रखा जाता है वही पर लाशो को भी रखकर ले जाया जाता हैं लेकिन किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लग पाती है.

फ्लाइट में किसी की मौत- यदि हवाई जहाज में किसी यात्री की तबियत ख़राब हो जाती है तो एयरलाइन्स वाले सबसे पहले उस यात्री की किसी विशेषज्ञ की मदद से प्राथमिक उपचार देते है. अगर किसी का हालत बहुत ज्यादा ख़राब हो जाती है तो प्लेन को इमरजेंसी लैंडिंग कराइ जाती है और अगर किसी यात्री की यात्रा के बीच में मौत हो जाती है तो फिर इस बारे में किसी को भी नहीं बताया जाता है.

गंदगी- प्लेन में इतने सारे यात्री एक बार में यात्रा करते है. ऐसे में इसकी सफाई होना तो लाज़मी सी बात है. कई बार तो प्लेन की सभी टेबल को सिर्फ एक ही कपड़े से साफ कर दिया जाता है. जी हाँ... उसी टेबल पर गंदे कपड़े या बच्चो के डाइपर रखे रहते है और उसी कपड़े से सारी टेबल साफ़ कर दी जाती है.

चादर और ट्रे- प्लेन में सभी लोग चादर और ट्रे का इस्तेमाल तो करते ही है. उस समय तो ये आपको काफी ज्यादा साफ लगती है लेकिन असल में ये साफ़ नहीं होती है. जी हाँ... कई बार ये बिना धुले ही दूसरे यात्री को दें दिया जाता है.

क्या आप जानते है शादी में क्यों जरुरी है गठबंधन

'मेरी ज़िंदगी की ऐसी की तैसी हो गई' लेकिन सूर्यवंशम नहीं बदली

इस व्यक्ति की टेक्सी में बैठने के बाद लोग दुनिया भूल जाते हैं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -