रहस्यो से घिरा हुआ हैं ये गांव
रहस्यो से घिरा हुआ हैं ये गांव
Share:

जींद- ये दुनिया अजीब रहस्यो से घिरी हुई हैं कहि न कहि ऐसी घटनाये देखने को मिल जाती हैं जिनपर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता हैं. जींद जिले के अंतर्गत आने वाला मोरखी गांव ऐसा ही एक रहस्य अपने अंदर समाए हुए हैं. इस गांव में एक ट्यूबवेल से साल के 12 महीने सिर्फ खोलता हुआ गर्म पानी ही निकलता हैं. मतलब ठण्ड में कभी मोरखी गांव के लोगो को नहाने के लिए पानी गर्म करने की जरूरत नही पड़ती हैं.  

गांव के पूर्व सरपंच संदीप कुमार बताते हैं कि एक समय गांव में पेयजल की बहुत समस्या थी जिसे दूर करने के लिए गांव में ट्यूबवेल लगाने का फैसला लिया गया किन्तु समस्या तो तब हुई जब कम गहराई में पानी नही मिला किन्तु खुदाई जारी रही और 1400 फ़ीट में पानी प्राप्त हुआ किन्तु ये पानी बहुत गर्म था. जब इस पानी की जाँच करवाई गयी तो ये पानी पीने योग्य निकला. और उसके बाद से ही लगभग पूरा गांव इसी ट्यूबवेल का पानी उपयोग करता हैं. इस पानी में टीडीएस की मात्रा 500 एमजी प्रति लीटर हैं. 

ट्यूबवेल से पानी भरने के बाद गांव वाले उस पानी को कुछ देर के लिए ठंडा होने को रख देते हैं और उसके बाद पानी का उपयोग करते हैं. अच्छी बात ये हैं की इस गांव के लोगो को ठण्ड में पानी गर्म करने की जरूरत नही पड़ती हैं. इस ट्यूबवेल को लगवाने में लगभग 15 लाख का खर्च आया था.  

फिजीशियन डॉ. प्रवीन गुप्ता का इस मामले में कहना है कि ट्यूबवेल से निकलने वाले गर्म पानी का सेहत पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ता. बशर्त है कि पानी में सल्फर की मात्रा अधिक न हो.

रोज नंगी लड़कियों को बुलाता है घर और पत्नी को घुमाता है कुत्तों की तरह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -