लॉन्ग रेंज और फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है ये दो कार

इलेक्ट्रिक कारें निश्चित रूप से भविष्य हैं, और इंडिया में प्रति वर्ष कार निर्माता बैटरी से चलने वाले नए वाहन पेश कर रहे है. हालांकि ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में इंडिया अभी भी काफी पीछे है. सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों की कमी और अधिक मूल्यों (सरकार की सब्सिडी के बावजूद) ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में कमी की है. इलेक्ट्रिक वाहन पर विचार करने वाले कार खरीदार के लिए ड्राइविंग रेंज भी सबसे बड़ी चिंताओं में से एक बताया है. लेकिन इलेक्ट्रिक कारों की नई लहर कुछ बहुत ही सम्मानजनक रेंज में सक्षम है, इसका मतलब है कि आप अपने परिवार और मित्रों के साथ लंबी सड़क यात्रा की प्लानिंग भी कर सकते है.

2022 MG ZS EV: इस कार में एक 50.3 kWh बैटरी पैक से लैस है जिसे एक बार चार्ज करने पर ARAI 461 Km का दावा भी किया जा चुका है, हालांकि, रीयल लाइफ की सीमा 380-400 किलोमीटर होने का अनुमान भी लगाया जा चुका है. कंपनी के मुताबिक, बैटरी ने 8 स्पेशल सेफ्टी टेस्ट पास किए हैं, जिनमें आग, टक्कर, धूल, धुआं आदि शामिल हैं. 7.4kW एसी वॉल बॉक्स चार्जर के साथ, ZS 8.5 से 9 घंटे में 0-100 प्रतिशत चार्ज भी हो सकती है  और 50kW डीसी चार्जर पर 0-80 फीसदी सिर्फ 60 मिनट में चार्ज हो सकती है.

Hyundai Kona: इसमें 39.3kWh लिथियम-आयन बैटरी है जो 452km की ARAI- सर्टिफाईड रेंज को पेश कर रही है. 50kW DC फास्ट चार्जर से फुल चार्ज होने में 57 मिनट और स्टैंडर्ड AC पावर सॉकेट से 6 घंटे 10 मिनट का समय लग जाता है.

आपका भी दिल आ जाएगा Toyota की इस कार पर, जानिए क्या है खासियत

जल्द ही भारत में हंगामा मचाने आ रही है Triumph की नई Rocked

Honda अपने ग्राहकों के लिए पेश करने जा रही है नई एक्टिवा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -