Whats App की परेशानियों को इन तरीको से करे दूर
Whats App की परेशानियों को इन तरीको से करे दूर
Share:

व्हाट्स ऍप पर ब्लू टिक और डबल टिक फीचर का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इस फीचर से कई लोगो को परेशानी हुई है. पहले यह पता नही चलता था कि आप ऑनलाइन है या नही है और किससे बात कर रहे है इसके बारे में भी कुछ पता नही चलता था. पर अब यह पता करना आसान है कि आप व्हाट्स ऍप का इस्तेमाल कर रहे है. व्हाट्स ऍप में लॉग आउट का ऑप्शन नही दिया गया है.

इसमें सिर्फ एक ही बार लॉग इन करना पड़ता है. व्हाट्स ऍप पर कभी कभी इतने ज्यादा मैसेज आते है कि यूजर का मोबाइल हैंग हो जाता है. कुछ ऐसे आसान तरीके है जिनका इस्तेमाल करके आप नोटिफिकेशन और कॉल्स को इनविजिबल कर सकते है. आप व्हाट्स ऍप पर लास्ट सीन को हाइड भी कर सकते है. लास्ट सीन हाइट करने पर कोई भी यह नही पता कर पायेगा कि आप अपना व्हाट्स ऍप कब इस्तेमाल कर रहे है.

पर इसकी वजह से आप किसी और का भी लास्ट सीन नही देख पाएंगे. इसके लिए आपको सेटिंग्स में जाकर लास्ट सीन ऑप्शन को Nobody करना है. अपने स्टेटस को हाइड करने के लिए सेटिंग्स में जाकर स्टेटस पर क्लिक करे और Nobody पर क्लिक कर दे. आप व्हाट्स ऍप पर फोटो को भी हाइड कर सकते है.

ब्लू टिक मतलब आपने जिसे मैसेज भेजा है उसने आपका मैसेज पढ़ लिया है. इसे हाइड करने के लिए अकाउंट प्राइवेसी में जाकर 'Read Receipts' पर जाकर अनचेक कर दे. आप अपने व्हाट्स ऍप अकाउंट को कुछ समय के लिए बंद भी कर सकते है इसके लिए फ़ोर्स स्टॉप का इस्तेमाल कर सकते है. फ़ोर्स स्टॉप का इस्तेमाल करने पर आपको कोई भी मैसेज या कॉल नही आएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -