अब इन नुस्खों से निकलेंगे कपड़ों पर लगे दाग
अब इन नुस्खों से निकलेंगे कपड़ों पर लगे दाग
Share:

अक्सर घर में काम करते वक़्त हमारे कपड़ो पर किसी ना किसी चीज़ के दाग लग जाते हैं और उन्हें छुड़ाने में बहुत मेहनत लगती है या छूटते ही नही हैं दाग। तो लाएं हैं कुछ घरेलु तरीके जिनसे आप किसी भी चीज़ के दाग आसानी से छुड़ा सकते हैं।

* चाय/कॉफी दाग- आपके घर पर बरतन धोने वाला साबुन का घोल तो होगा ही। इसे दाग पर केवल 5 मिनट के लिये लगाएं और फिर हल्‍के गरम पानी से धो लें।

* इंक का दाग- आपके बच्चे के स्कूल ड्रेस पर इंक दाग तो लगता ही होगा। उसे साफ़ करने के लिए हेयर स्‍प्रे का प्रयोग करें। स्‍प्रे छिड़के और फिर उसे गरम पानी से धो लें।

* चॉकलेट का दाग- अगर कपड़े पर चॉकलेट गिर गई है, तो उसे पहले सूखने दें, फिर चम्‍मच से उसे उठा लें। उसके बाद दाग पर एक पतला सा कपडा़ रखें, फिर उस पर नेल पॉलिश रिमूवर छिड़के। दाग को कपड़े से ना रगडे़, वह अपने आप ही कपड़ा सोख लेगा।

* वाइन स्‍टेन- कपडो़ या फिर टेबल कवर पर रेड वाइन का दाग पड़ सकता है। इस दाग को छुडाने के लिये आप बेकिंग सोडा का प्रयोग कर सकती हैं।

* ग्रीस का दाग- इस दाग को छुडाने के लिये बेकिंग सोडे को कपडे़ पर लगाएं और कुछ देर के लिये दाग को मुलायम हो जाने दें। उसके बाद किसी कपडे़ धोने वाले सर्फ से दाग को धो लें।

बड़े से बड़े रोगों को मुहतोड़ जबाब देता है कलौंजी का तेल

अब कड़ी पत्ते से बनाएं अपने बालों और चेहरे को खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -