इन टिप्स के जरिये पुरुष रह सकते है खूबसूरत
इन टिप्स के जरिये पुरुष रह सकते है खूबसूरत
Share:

सुंदर दिखना सिर्फ महिलाओ की ही चाह नहीं होती बल्कि पुरुष भी चाहते है कि वे सबसे खूबसूरत नजर आये इसलिए वे त्वचा की देखभाल करने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाते है, लेकिन हम आपको बताएंगे कि आप इन चीजों का भी ध्यान से इस्तेमाल करके खूबसूरत रह सकते है. जब आप नहाने का साबुन खरीदने जाये तो इस बात का ध्यान रहे कि आपको आपकी स्किन के हिसाब से साबुन खरीदना है, क्योंकि पुरुषों का सामना धूल, ऑयल और प्रदूषण से अधिक होता है, इसलिए आप ऑयली स्किन के लिए फ्रूट या जेल बेस साबुन और ड्राइ स्किन के लिए क्रीम बेस साबुन ही ख़रीदे.

अगर आपकी स्किन रूखी और डल रहती है तो आप डेड स्किन, ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स रिमूव करने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार स्कर्ब करें ऐसा करने से चेहरे पर निखार आएगा. साथ ही त्वचा की नमी के लिए हल्के मॉश्चयराइजर का रोजाना इस्तेमाल करना चाहिए. ज्यादातर पुरुष काम के चलते बाहर धुप में बे-झिझक निकल जाते है ऐसे में धुप से बचने के लिए आप एसपीएफ 30 युक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल करे.

आप चाहे तो अपनी त्वचा के लिए त्वचा के हिसाब से सनस्क्रीन का चुनाव कर सकते है. इसके साथ आप पूरी बांह के कपडे पहने ये न सिर्फ आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है बल्कि आपके लिए आरामदायक भी होगा.

ये भी पढ़े

चेहरे की खूबसूरती लिए दूध से बने ये फेसपैक अपनाये

जापानी लड़कियों की तरह आप भी खूबसूरत दिखना चाहती है, तो आजमाइए ये टिप्स

कभी जाना हो न्यूयॉर्क तो इन खास जगहों को देखना न भूले

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -