घर की तिजोरी में होगी ये चीजें तो रूक जाएगा धन का आगमन
घर की तिजोरी में होगी ये चीजें तो रूक जाएगा धन का आगमन
Share:

अपार धन कमाना हर इंसान का सपना होता है और इसी सपने को पूरा करने में वह अपना सारा जीवन निकाल देता है। जिन लोगो का सपना होता है कि उनके पास अपार धन हो वह लोग इस सपने को पूरा करने के लिए हर प्रकार से मेहनत करते हैं। और जिन लोगो के पास पैसा होता है वह इस पैसे को और ज्यादा बढ़ाना चाहते है। दुनिया का हर इंसान चाहता है कि उसकी आर्थिक स्थिती मतबूत रहे। आमतौर पर देखा गया है कि हर घर में पैसा रखने का एक निश्चित स्थान होता है अब चाहे वह तिजोरी हो या फिर कोई और जगह। क्या आप जानते हैं आपकी तिजोरी में रखा पैसा बढ़ क्यों नही रहा या फिर सीमित ही क्यों है, या फिर वह खाली क्यों हो जाती है। आज हम आपको इन सब चीजों से जुड़ी ही कुछ बातों का जिक्र करने वाले हैं जिन्हे जानकर आप भी यह पता कर सकते हैं कि आपके तिजोरी में पैसा बढ़ क्यो नहीं रहा?

ऐसी मान्यता है कि दक्षिणावर्ती शंख को घर के पूजा स्थान या तिजोरी में रखने से रंक भी राजा बन जाता है। इस शंख में मां लक्ष्मी को आकर्षित करने की क्षमता होती है। इसके स्मरण मात्र से ही बिगड़े काम बन जाते हैं। सोम-पुष्य योग में इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि बनी रहेगी। 

पुष्य नक्षत्र के दिन शाम के समय लक्ष्मी पूजन करें। पूजन में चांदी के पुराने सिक्के, नगदी और पांच कौड़ी रखकर उनका केसर और हल्दी से पूजन करें। पूजन के बाद इन सभी सामान को तिजोरी में रख दें। आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

तिजोरी में 10-10 के नए नोटों की एक गड्डी रखें, इसके साथ कुछ पीतल और तांबे के सिक्के भी रखें। आप तिजोरी में पीले सिक्के भी रख सकते हैं। इनमें से कुछ सिक्कों को अपने पर्स या जेब में भी रखें। 

तिजोरी को स्थापित करने के बाद यह ध्यान रखें कि इसमें किसी तरह के मुकदमें के कागजात, धन और आभूषण एक साथ नहीं रखें। इन सभी को एक साथ रखने से तिजोरी के धन में हानि होती है।

तिजोरी में लाल रंग का कपड़ा बिछाना शुभ रहता है। तिजोरी में रोज़ सुबह शाम धूप,अगरबत्ती अवश्य दिखानी चाहिए।

तिजोरी में शुभ यंत्र जैसे श्रीयंत्र, व्यापार वृद्धि यंत्र, महालक्ष्मी यंत्र, बीसा यंत्र या हत्था जोड़ी की लाल कपडे अथवा चाँदी की प्लेट में स्थापना करने से शुभता बनी रहती है। इन्हें रोज़ धूप अगरबत्ती अवश्य ही दिखाते रहे।

एक पीपल का पत्ता लें। इस पर देशी घी और लाल सिंदूर मिलाकर ऊं लिख कर इसे अपनी तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रख दें। ऐसा कम से कम पांच शनिवार लगातार करें। इस टोटके से धन संबंधित तंगी दूर हो जाएगी।

मोर पंख लेकर उसमें अच्छे गुलाब का इत्र लगाएं। उसके बाद इस मोर पंख को साफ सफेद रेशमी वस्त्र में बांधकर / लपेटकर तिजोरी में रख दें, इस उपाय को करने से तिजोरी कभी भी खाली नहीं होती है। 

महिलाओं के होंठ खोलते हैं उनके दिलों के कई राज़

घर में रखा यह मसाला खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला

क्या आप भी पानी एकत्रित करने के लिए टंकी का इस्तेमाल करते हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -