ये चीजें करेगे शेयर तो पड़ सकते हो नुकसान में
ये चीजें करेगे शेयर तो पड़ सकते हो नुकसान में
Share:

दोस्तों में अधिकतर यह आदत होती है कि अपनी चीजें दूसरे के साथ शेयर कर देते हैं और यह शायद सही भी है क्योंकि एक दूसरे की मदद करना अच्छा होता है। लड़कियों में भी यही आदत होती है अपनी चीजें शयर करने की या फिर दूसरे की चीजें इस्तेमाल करने की। लेकिन क्या आप जानती हैं कि अगर आप उनके साथ अपने ब्यूटी प्राॅड्क्ट भी शेयर करती हैं तो इससे आपकी और उनकी स्किन खराब हो सकती है। जी हां तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किन चीजों को हमें किसी दूसरे के साथ बिलकुल भी शेयर नहीं करना चाहिए। तो चलिए देखते है कि यह बातें किन चीजों पर लागू होती है-

आप अपने चेहरे पर जो मेकअप ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करती है उसे किसी दूसरे को बिलकुल भी न दें क्योंकि ऐसा करने से पिंपल्स या स्किन इंफैक्शन हो सकता है।

कुछ क्रीम जार में आती है और यह क्रीम भी आप किसी दूसरे के साथ बिलकुल भी न शेयर करें यह बात हम नहीं कह रहे हैं यह बात एक स्टडी में साबित हुई है। क्योंकि उंगलियों में कई लाख बैक्टीरिया मौजूद होते हैं जो उस क्रीम की वजह से आपके चेहरे पर जाकर नुकसान पहुंचा सकते हैं।

हमारे अन्दर यह आदत होती है कि हम थोड़े-थोड़े समय मे अपनी जीभ को होठों से टच करते रहते हैं। इसलिए आप अपनी लिपस्टिक और लिप ग्लाॅस को भी किसी दूसरे से शेयर बिलकुल न करें।

आंखों की अगर बात करें तो सबसे संवेदनशील अंग होता है थोड़ी सी लापरवाही आंखों को नुकसान पहंचा सकती है इसलिए आंखों पर इस्तेमाल किया जाने वाला मेकअप मस्करा, आइलाइनर और काजल बिलकुल भी किसी से शेयर न करें।

तो हो जाएगें गाल गुलाबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -