ये 7 तरीके आपकी पहली रात को बनाएंगे यादगार
ये 7 तरीके आपकी पहली रात को बनाएंगे यादगार
Share:

अरेंज मैरिज में पहली रात जितनी ख़ास होती है उतनी ही स्ट्रेंज भी होती है। दोनों के बिच बहुत से सवाल होते हैं लेकिन शुरू कहा से करें ये समझ में नहीं आता। इसी झिझक को मिटाने के लिए ये ज़रूरी है कि आप पार्टनर को कम्फर्ट फील कराएं और माहौल को थोड़ा लाइट और रोमांटिक बनाएं। जैसे शुरू करें बातचीत से,

बातचीत : अगर आपकी शादी अरेंज हुई है तो अपने इस खास मौके की यादगार बनाने के लिए उसकी शुरुआत बातचीत से करें। टॉपिक घर-परिवार, शादी के अरेंजमेंट्स से उठाएं फिर फोकस करें वेंडिग नाइट पर। महिलाएं हालांकि इन मामलों पर खुलकर बात करना पसंद नहीं करतीं लेकिन बातचीत का हिस्सा बनकर अपनी समस्याएं और शर्म दूर करने में पीछे भी नहीं रहतीं। बातचीत का दूसरा मकसद एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताना भी होता है।

सरप्राइज : वेडिंग नाइट को थोड़ा और स्पेशल बनाने के लिए एक-दूसरे के लिए सरप्राइज प्लान करें। भले ही मैरिज अरेंज हो लेकिन शादी के पहले होने वाली मुलाकात के दौरान एक-दूसरे की पसंद-नापसंद जानने की कोशिश करें जो सरप्राइज प्लानिंग में आपके बहुत काम आएगी। गिफ्ट्स ऐसी चीज होती है जिससे किसी को भी आसानी से खुश किया जा सकता है तो क्यों न अपने हैप्पी मूवमेंट को थोड़ा और हैप्पी बनाएं।

एक्सपेक्टेशन : फिल्मों जैसी फेंटेंसी की उम्मीद रियल लाइफ में न ही करें तो बेहतर होगा। चीजों को घुमाफिरा कर बोलने और करने से अच्छा है सीधे-सीधे बताएं। फीलिंग्स को शेयर करें जिससे सामने वाला भी अपनी इच्छाएं जाहिर करने में हिचकिचाए नहीं।

माहौल : इस पल को खास बनाने के लिए जरूरी है पहले माहौल बनाना। शादी के फोटोग्राफ, शादी की तैयारियों के फोटोग्राफ देखें। उस दौरान की गई बातचीत, हंसने-गुदगुदाने वाली चीजों को याद करें जो एक-दूसरे के साथ फ्रेंडली होने का मौका देतीं हैं। इसके अलावा आप दोनों बातचीत करते, हंसते-मुस्कुराते हुए अपना लाइव वीडियो भी शूट कर सकते हैं।

अरेंजमेंट्स : बातों से पार्टनर को कम्फर्ट फील कराने के बाद जरूरी है आसपास के अरेंजमेंट्स पर भी ध्यान देना। कमरे के लाइट्स, फैन, बेड सॉफ्ट है या नहीं और पीने का पानी, ये सभी जरूरी चीजें होती हैं जो आपके केयरिंग नेचर को बयां करती हैं। नए घर में इसकी जिम्मेदारी पुरुष के जिम्मे होती है कि वो सभी जरूरी अरेंजमेंट्स एकबार चेक कर लें जिससे किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

फोरप्ले : अरेंज मैरिज में वेडिंग नाइट को यादगार बनाने के लिए फोरप्ले बहुत ही जरूरी होता है। इससे पार्टनर के मूड का का अंदाजा लगाया जा सकता है कि माहौल को कम्फर्टेबल बनाने की कोशिश कहां तक कामयाब हुई है। फोरप्ले में पार्टनर के साथ इंटीमेट होने की कोशिश करें लेकिन किसी तरह की जोर-जबरदस्ती बिल्कुल भी न करें। वेडिंग नाइट बिना सेक्स के अधूरा है ऐसा बिल्कुल भी न सोचें। दोस्तों, रिश्तेदारों की बातों से ज्यादा आप हाल-फिलहाल के सिचुएशन को देखकर आगे बढ़ें।

फिजिकल रिलेशन : फीमेल पार्टनर हो या मेल पार्टनर, दोनों के दिमाग में हनीमून या वेडिंग नाइट को लेकर एक ही बात चलती रहती है वो है फिजिकल रिलेशनशिप। एक तरफ जहां पुरुष इसे लेकर एक्साइटेड होते हैं वहीं महिलाएं घबराई होती हैं। अरेंज मैरिज में दोनों के लिए ही इसकी शुरुआत थोड़ी मुश्किल होती है। इसलिए इसे जरूरी न मानते हुए प्लेजर की तरह लें जिसमें दोनों की ही रजामंदी जरूरी होती है। शादी की तैयारियों से लेकर शादी होने तक कई तरह के रीति-रिवाज निभाने पड़ते हैं जिससे थकान हो जाती है। तो इस दौरान अगर पार्टनर इंटरेस्ट न लें तो उनकी सिचुएशन समझें। दूसरी ओर अगर फिजिकल होने का मौका मिलता है तो उसके बाद पार्टनर से मुंह फेर कर बिल्कुल भी न सोएं वरना ये वेडिंग नाइट यादगार तो रहेगी लेकिन किसी और ही चीज के लिए।

रिश्तों को इन 5 तरीकों से सफल बनाए....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -