अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए करें ये उपाय
अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए करें ये उपाय
Share:

आजकल देखा जाता है की लड़किया स्लीवलेस ड्रेसेस पहनना पसंद करती है उनको ऐसे ड्रेसेस में लगता है की वह ज्यादा कम्फर्ट रहती है और आजकल तो ज्यादा उम्र वाली महिलाये भी स्लीवलेस पहनना पसंद करती है. लेकिन स्लीवलेस ड्रेस पहनने से पहले आर्मपिट का ख्याल आता है,डार्क आर्मपिट की वजह से हमे कई बार सोचना पड़ता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ महिलाये कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर लेती है लेकिन अंडरआर्म्स ठीक होने की बजाय और काले हो जाते है. हम आपको बताएँगे कुछ ख़ास घरेलू नुस्खे जिनका इस्तेमाल करके आप अंडरआर्म्स के कालेपन की परेशानियों से दूर हो जायेंगे.

आप एक बर्तन में चीनी ले अगर इसके साथ शहद भी मिला ले तो और भी अच्छा होगा चीनी और शहद उतनी ही मात्रा में ले जितना आपको काले एरिये में लगाना हो और दोनों को आपस में अच्छी तरह मिला ले, मिलाने के बाद उस पेस्ट को प्रभावित एरिये पर लगाएं और हल्के हाथो से मसाज करे फिर 15 से 20 मिनिट के लिए छोड़ दे उसके बाद गुनगुने पानी से धो ले.

इसके साथ ही अगर आप चाहे तो चारकोल को भी शहद में मिलाकर अंडरआर्म्स पर लगाने से कालापन दूर हो सकता है इसे लगाने के लिए चारकोल और शहद को घोलकर पेस्ट तैयार करे बनाये हुए पेस्ट को अंडरआर्म्स पर लगाएं. इसे 15 से 20 मिनिट के लिए छोड़ दे और बाद में गुनगुने पानी से धो ले. इसके बाद थोड़े दिनों में आपको फर्क नजर आ जायेगा और आप स्लीव ड्रेसस आसानी से पहन सकती है.

ये भी पढ़े

बाल धोने के बाद इन बातो का जरूर रखे ख्याल

इस तरह पा सकती है ऑयली स्किन से छुटकारा

इस तरह बढ़ाये आँखों की और भी ज्यादा खूबसूरती

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -