दुसरे टी-20 में नेहरा की जगह पर्दार्पण कर सकता है ये खिलाड़ी
दुसरे टी-20 में नेहरा की जगह पर्दार्पण कर सकता है ये खिलाड़ी
Share:

फिरोजशाह कोटला में नेहरा को शानदार विदाई देने के बाद अब टीम इंडिया की नजर सीरीज अपने नाम करने पर टिकी है. कोहली एंड कंपनी राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पहुँच चुकी है जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 का अपना दूसरा मुकाबला खेलना है. कीवी टीम के लिए ये मैच कई मायनों में ख़ास है. अगर वो ये मैच हारती है तो उसे एक और सीरीज गवानी पड़ेगी. वहीँ भारतीय टीम इस मैच को जितने के साथ सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. वही दिल्ली की हार के बाद कीवी टीम को टी20 में अपने पहली पायदान की कुर्सी गवानी पड़ी और दुसरे स्थान पर खिसक गयी. आईसीसी की ताजा T20 रैंकिंग में पकिस्तान पहले पायदान पर काबिज हो गया है.

वहीँ अगर राजकोट की पिच की बात करें तो, ये पिच शुरू से ही बल्लेबाज़ों की मददगार मानी जाती है. इस मैदान पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में खूब रन बने है. आपको बता दें इस मैदान पर आखरी बार टी20 मुक़ाबला साल 2013 में खेला गया था, ये ,मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच खेला गया था. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा था. इतना बड़ा टारगेट होने के बावजूद टीम इंडिया ने 2 गेंद पहले ही 6 विकेट से जीत लिया था. उस मैच में युवराज सिंह ने 35 गेंदो में नाबाद 77 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इस शानदार पारी के दौरान युवराज ने आठ छक्के जेड थे.

आपको बता दें कि इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला ये मुकाबला इस मैदान का दूसरा टी-20 मुकाबला होगा. वहीँ इस मैच में आशीष नेहरा की जगह फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज को खिलाये जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

बिज़नेस क्लास में हवाई सफर करेगी टीम इंडिया

रणजी मैच में अंजान शख्स बीच मैदान में पंहुचा कार लेकर, सब रह गए हैरान

आखिर क्यों मैच जीतने के बाद विराट नेहरा के माता-पिता का आशीर्वाद लेने पहुंचे?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -