स्किन के लिए फायदेमंद है ये तेल
स्किन के लिए फायदेमंद है ये तेल
Share:

आपकी स्किन के लिए ऑयल बहुत ही फायदेमंद होता है. यह हमारी स्किन में चमक बरकरार रखने और उसे स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

1-लैवेंडर का तेल सुकून पहुंचाने के साथ ही बढ़िया नींद लाने में कारगर होता है. यह जीवाणुरोधी गुणों वाला होने के कारण बालों से संबंधित कई समस्याओं से निजात दिलाता है.यह रूसी को खत्म कर बालों का झड़ना रोकता है.

2-कैमोमाइल तेल त्वचा को कोमल और स्वस्थ रखता है. यह एक्जिमा, घाव, अल्सर, जल जाने पर, त्वचा में जलन या खुजली होने प्राकृतिक उपचार के तौर पर इस्तेमाल में लाया जा सकता है. इसे त्वचा फट जाने पर या बच्चों को डायपर पहनने के कारण हो जाने वाले रैशेज या दोनों पर भी लगाया जा सकता है.

3-जोजोबा तेल त्वचा को ज्यादा तेलीय और रूखा होने से बचाता है. जीवाणु रोधी गुण होने के कारण यह त्वचा की जलन और खुजली को भी दूर करता है.यह त्वचा में नमी बरकरार रखता है, जिससे खुजली और रूखापन नहीं होता. यह एक्जिमा को रोकने में मददगार साबित होता है.

4-कैलेंडुला का तेल त्वचा पर प्रभावी रूप से असर कर इसे स्वस्थ रखता है. यह त्वचा में चमक भी लाता है.यह आंखों की रोशनी बढ़ता है और सूजन भी कम करता है.

फेशियल के भी होते है साइड इफेक्ट्स

स्किन टोनर को इस्तेमाल करने का नया तरीका

ये फेस मास्क दिलाएगा बेदाग और गोरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -