ये उपाय जो बच्चे को बनाते है बुद्धिमानी
ये उपाय जो बच्चे को बनाते है बुद्धिमानी
Share:

हर माता पिता की कामना होती है की उनके बच्चे आने वाले भविष्य में सफल बने और किसी उच्च स्थान पर पहुंचे. जिसके लिए वह हर संभव प्रयास करते है. किन्तु किन्ही कारणों से बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता या फिर पढ़ाई करने के बाद भी वह किसी परीक्षा में सफलता प्राप्त नहीं कर पाते है. आइये जानते है किन कारणों की वजह से आपका बच्चा पढ़ाई करने से कतराता है और इस निवारण के लिए आपको कौन से उपायों को अपनाना चाहिए. 

किसी भी बच्चे की जन्मपत्री का पंचम भाव उसकी शिक्षा से सम्बंधित होता है इसी भाव से बच्चे में किसी भी विषय को याद करने की क्षमता निर्धारित होती है यदि बच्चे की जन्मपत्री के पंचम भाव का गृह स्वामी निर्बल तथा अशुभ ग्रहों से पीड़ित होता है या पंचम भाव से अष्टम लग्न से द्वादश भाव में अस्त होता है या किसी नीच राशि में होता है तो ऐसे बच्चे अपनी परीक्षा के समय बहुत परेशान रहते है और चाहकर भी उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता है.

कई बार बच्चे आपके घर के वास्तु दोष के कारण भी पढ़ाई नहीं कर पाते है और उनके पढ़ाई करने के स्थान की नकारात्मक ऊर्जा बच्चे की एकाग्रता को भंग करती है जिससे उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता है. इस समस्या से बचने के लिए आप अपने बच्चे को रुद्राक्ष की माला पहना सकते है. तथा माता सरस्वती की तस्वीर उस स्थान पर लगा सकते है जहाँ आपका बच्चा पढ़ाई करता है. बच्चे की किताब में मोर पंख रखना भी लाभदायक होता है.

 

इसलिए महिलाओं को हर महीने गुजरना पड़ता है इस मुसीबत से

ऐसे लोगो से दोस्ती करना पड़ता है बहुत ही मंहगा

पाना चाहते है अपने काम में सफलता तो जान लें ये जरुरी बात

भाग्यशाली होते है वे इंसान जिनको मिलते है ये संकेत

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -