निगेटिव फीलिंग से चाहिए तो अपनाए ये उपाए
निगेटिव फीलिंग से चाहिए तो अपनाए ये उपाए
Share:

जीवन में सुख और शान्ति का नाम सुनते ही चेहरे पर स्माइल आ जाती है। आखिर कौन ऐसा होगा जिसे यह सब नहीं चाहिए होगा। फेंगशुई के हिसाब से पानी एक बहुत महत्वपूर्ण रोल अदा करता है।

इस वजह से अगर घर में देखा जाए तो पानी का मुय स्थान बाथरूम में होता है। इसलिए अगर आपको हर प्रकार की निगेटिव फीलिंग से मुक्ति चाहिए तो फेंगशुई के ये कुछ टिप्स अपनाइए।

शीशा: बाथरूम में शीशा उस जगह पर लगाएं जिस जगह पर आपको उसे देखने पर एक पॉजिटिव एनर्जी मिल रही हो। शीशे में पानी दिखना बहुत जरुरी है, नहीं तो निगेटिव एनर्जी वास करेगी।

शेष तत्व: ठीक प्रकार से फेंग शुई का लाभ लेने के लिये बाथरूम में हवा, पानी और जमीन के तत्व का बैलेंस होना बहुत जरुरी है। ऐसा करना बहुत आसान है, अपने बाथरूम में एक फूल का गमला रख दें, जिससे आपको उस गमले की मिट्टी दिखती रहेगी।

फुहारा पॉजिटिव एनर्जी का भंडार: फुहारे से निकलता पानी आपको पॉजिटिव एनर्जी से भर देंगे। बाथरूम में फुहारा जगह को सकारात्मक वाइस के साथ भर देंगे।

रोशनी: दरवाजे और खिड़कियों से रोशनी को आने दें। जब भी आप बाथरूम में ना हों, इन्हें हमेशा खोल कर रखें। साथ ही अगर रात को आप इसमें मोमबत्तियां जला देंगे तो और भी अच्छा होगा।

क्रिस्टल बॉल रखें: घर को पूरी तरह से बैलेंस करने के लिए एक क्रिस्टल बॉल को रखें। जब कोई उपाय ना कर रहा हो तो क्रिस्टल बॉल सारे नकारात्मक प्रभावों को दूर कर देता है। इसे बाथरूम के बीच में रखने से यह ज्यादा प्रभावी होता है।

हमेशा सफाई रखें: अगर आप चाहते हैं कि फेंगशुई सही तरीके से कार्य करे तो बाथरूम को हमेशा साफ-सुथरा बनाए रखें। बाथरूम में कभी गंदगी को इकठ्ठा ना होने दें। साबुनदानी को साफ रखें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -