महिलाओं के ये गुप्त गुण जो उन्हे भी नहीं पता होता है
महिलाओं के ये गुप्त गुण जो उन्हे भी नहीं पता होता है
Share:

प्राचीन समय में अगर किसी ज्ञानी की बात करें तो सबसे पहले नाम चाणक्य का आता है इनकी नीतियों की वजह से ही चन्द्रगुप्त मौर्य का नाम आज तक लिया जाता है। लेकिन खास बात तो यह है कि चाणक्य की नीतियां आज भी लोगों के काम आ रही है। ऐसे ही कुछ खास नीतियों के बारे में आज हम आपसे चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम आचार्य चाणक्य के द्वारा महिलाओं के कुछ ऐसे गुण के बारे में जानेगे जिनके बारे मे खुद महिलाओं को भी नहीं पता होता। जी हां यह गप्त गुण कहलाते है तो चलिए जानते है इन गुप्त गुण के बारे में।

अधिक लज्जा और शर्म- महिलाएं पुरुष की तुलना में अधिक लज्जा प्रिय होती हैं। चाणक्य के अनुसार कोई भी युग क्यों न हो, लेकिन महिलाओं का यह लाज-शर्म कभी खत्म नहीं हो सकती है।

भूख अधिक लगना- आचार्य चाणक्य के अनुसार महिलाओं को पुरुषों की तुलना में भूख अधिक लागती है। इसके अलाव वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी यह सच है कि महिलाओं को अपने शरीर की जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक आहार लेना चाहिए।

साहसी- चाणक्य के अनुसार महिलाएं पुरुषों से अधिक साहसी होती हैं। पुरुषों को यह बात थोड़ा अटपटा लग सकता है। लेकिन यह बात चाणक्य की नजरों में सच है। आचार्य चाणक्य की दूरदर्शिता यह कहती है कि महिलाओं में साहस पुरुषों से 6 गुना अधिक होता है।

अधिक काम भावना- यह बात हैरान करने वाली हो सकती है। लेकिन आचार्य चाणक्य के अनुसार महिलाओं में पुरुषों की अपेक्षा आठ गुना अधिक काम भावना होती है। चाणक्य के अनुसार भले ही महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने में पहल न करती हो लेकिन पहल पुरुषों की तरफ से हो तो इसके पूर्ण आनंद की भावना महिलाएं अधिक रखती है।

 

हाथ पर बनी ये रेखा इंसान के जीवन के लिए होती है घातक

भारत की पहली अंतरिक्ष यात्री की पुण्यतिथि आज

ये है वो तीन कारण जो देते है शुभ अशुभ के संकेत

कल्पना चावला से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -