एक्टिवा और ओला को भी मात देने आए ये शानदार स्कूटर
एक्टिवा और ओला को भी मात देने आए ये शानदार स्कूटर
Share:

बजाज चेतक को भारतीय बाजार में 2020 में लॉन्च किया गया था। यह एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो बजाज ऑटोमोबाइल्स द्वारा प्रदर्शन किया गया है। इससे पहले, बजाज चेतक कंपनी द्वारा गुणवत्तापूर्ण पेट्रोल स्कूटर के रूप में लॉन्च किया गया था। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बाजार में व्यापक रूप से उच्च प्राथमिकता प्राप्त की है और आजकल विक्रेता द्वारा उपलब्ध है। इसका उद्घाटन एक प्रमुख मील की प्राप्ति के रूप में माना जाता है, जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में बजाज के लिए एक नया कदम है।

बजाज चेतक एक प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो बजाज ऑटोमोबाइल्स द्वारा निर्मित किया गया है। यह स्कूटर आकर्षक और मॉडर्न डिज़ाइन के साथ आता है। इसके चारों तरफ के एलान्टी एब्स प्लास्टिक शैल बजाज चेतक को एक आकर्षक लुक प्रदान करते हैं। इसके सुंदर संरचना और स्वच्छ लकीरों वाले बॉडी डिज़ाइन के कारण, बजाज चेतक एक आकर्षक और सुंदर स्कूटर के रूप में चर्चा में रहता है।

बैटरी और प्रदर्शन:
बजाज चेतक में 3 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी लगी होती है जो लंबे समय तक चार्ज करके आपको चलाने की सुविधा प्रदान करती है। यह स्कूटर एक 4.1 किलोवाट मोटर के साथ आता है जो उच्च गति और स्मूथ राइड प्रदान करता है। चेतक की मैक्सिमम स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह चार्ज करने के बाद 95 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकता है।

फ़ीचर्स:

डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर
एब्स (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम)
LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स
स्मार्ट कनेक्टिविटी फ़ीचर्स
एक्स्टर्नल चार्जिंग पोइंट
रिवर्स गियर

इंजन:
बजाज चेतक को एक 4.08 किलोवाट का हाई-टोर्क इंजन द्वारा संचालित किया जाता है। यह इंजन स्कूटर को बेहतर और ऊर्जावान राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। चेतक का इंजन कम ध्वनि प्रदर्शित करता है और स्थानों पर सुरक्षित और सुखद चलाने में मदद करता है। यह इंजन स्कूटर को 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की गति में 5.4 सेकंड के भीतर ले जाता है।

माइलेज:
बजाज चेतक स्कूटर की माइलेज विद्युत चार्ज के आधार पर विभिन्न कारणों पर निर्भर करती है। आपकी चलने की प्रवृत्ति, सड़क की स्थिति, लोड और बैटरी की कंडीशन आदि इस पर प्रभाव डालते हैं। आमतौर पर, बजाज चेतक स्कूटर की अधिकांश द्वीपीय क्षेत्रों में 75-95 किलोमीटर तक की माइलेज होती है।

ब्रेक: बजाज चेतक स्कूटर में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स लगे होते हैं। ये ब्रेक्स सुरक्षित और प्रभावी ब्रेकिंग प्रदान करते हैं। डिस्क ब्रेक्स के साथ, ब्रेक पैड्स और कलीपर्स का उपयोग इसे बहुत सुरक्षित बनाता है। इसके साथ ही, बजाज चेतक स्कूटर में एब्स (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी होता है जो टायर जामावट को रोककर सुरक्षा में मदद करता है। यह आपको उच्च स्थिरता और नियंत्रण प्रदान करता है जब आप ब्रेक का उपयोग करते हैं।

क्या आपने देखे है इस कार के शानदार फीचर्स

बाजार में आई नई स्कूटर, जानिए क्या है खासियत

Honda CBR1000RR-R SP ने अपने माइलेज से दी कई बाइक्स को मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -