सर्दियों में शरीर को गर्म रखते है ये आहार
सर्दियों में शरीर को गर्म रखते है ये आहार
Share:

सर्दियों में ठण्ड बढ़ने के कारण बीमार पड़ने का खतरा बढ़ जाता है | इसलिए इस मौसम में सेहत का खास ख्याल रखना बहुत ज़रूरी होता है, इसलिए अगर आप ठण्ड के मौसम में अपने शरीर को अंदर से गर्म रखना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ खास आहारों के बारे में बताने जा रहे है, जो सर्दियों के मौसम में भी आपके शरीर को अंदर से गर्म बनाये रखेंगे,

1- अगर आप ठण्ड के मौसम में अपने शरीर को अंदर से गर्म रखना चाहते है तो इसके लिए तिल और गुड़ का सेवन करे, इनमे भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और आयरन मौजूद होते है, जिसके कारण सर्दियों के मौसम में इनका सेवन करने से शरीर अंदर से गर्म रहता है.

2- ठण्ड के मौसम में अपने शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए विटामिन A और C से भरपूर  फलों का सेवन करे. इन फलो के सेवन से शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, इसके अलावा इन फलो का सेवन करने से आंख और स्किन भी स्वस्थ रहते है,

3- अलसी के बीजो के सेवन से भी शरीर को अंदर से गर्म रखा जा सकता है अगर आप अलसी के बीजो का सेवन गुड़ के साथ करती है तो इससे सर्दी-कफ के साथ-साथ कई हेल्थ प्रॉब्लम भी दूर हो जाती है.

4- ठण्ड के मौसम में नियमित रूप से मखानो का सेवन करे. सर्दियों में नियमित रूप से सुबह खाली पेट में इसका सेवन करने से शरीर को पूरा दिन एनर्जी मिलती है.

 

सिर्फ दो हफ्तों में दूर हो जाएगी शुगर की समस्या

जानिए क्या है फिश कैप्सूल के साइड इफेक्ट्स

नारियल तेल और एलोवेरा दिला सकते है स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -