ये पांच काम, जो जीवन में दिलाते है सुख सम्रद्धि
ये पांच काम, जो जीवन में दिलाते है सुख सम्रद्धि
Share:

आज की भाग- दौड़ भरी जिन्दगी में व्यक्ति इतना व्यस्त हो गया है की उसके पास किसी के लिए वक्त नहीं है वह पैसे कमाने की होड़ में सबसे आगे रहना चाहता हैआज के समय में व्यक्ति के जीवन में कई कठिनाइयां है. लेकिन इस व्यस्त जीवन के बीच में उसे इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की उसकी कठिनाइयों का कारण क्या है तो आइये हम आपको बताते है कुछ ऐसे कारण जिन्हें दूर कर आप अपने जीवन की कठिनाइयों को कम कर सकते है और अपने जीवन में सुख सम्रद्धि प्राप्त कर सकते है. 

  1. पहला आप अपने घर, दुकान, गाडी या अन्य किसी भी चाभी में कभी भी किसी देवी देवता की तस्वीर वाली कि-चेन न लगाएं क्योकि कई बार कि-चेन आपके हाथो से छुट कर नीचे गिर जाती है और आप कई बार अपने गंदे हाथो से भी उसे पकड़ते है इस कारण कि-चेन की तस्वीर में बने देवी देवता का अपमान होता है जिससे रुष्ट होकर वह आपको हानि या कष्ट पहुचाते है. 
  2. दूसरा आप अपने पर्स में लक्ष्मी जी या कुबेर देवता की तस्वीर न रखे क्योकि सभी व्यक्ति पर्स हमेशा अपने पेंट की जेब में रखते है और पेंट का जेब हमेशा कमर के नीचे के भाग में होता हैऔर शास्त्रों में इस भाग को अशुभ माना गया है और चमड़े का पर्स भी अपवित्र माना गया है तथा आप अपने पर्स को कभी कभी गंदे हाथो से भी पकड़ लेते है जिससे आपको धन हानि हो सकती है. 
  3. तीसरा देवी देवता या हिंसक पशु की आकृति वाली अंगूठी पहनने से भी आपको हानि हो सकती है क्योकि आप अपने हाथो से कई कार्य करते है जो अशुद्ध भी होते है.  
  4. चोथा आप अपनी गाडी में किसी भी देवी वेवता की तस्वीर न लगायं क्योकि ऐसा करने से भी इनका अपमान होता है क्योकि गाड़ी में लगी तस्वीर को आप अगरबत्ती नहीं लगाते है जिसके कारण भी आपको अशुभ फल प्राप्त होता है. 
  5. पांचवा आप किसी भी देवी देवता की मूर्ति निचे फर्श पर रखकर उसकी पूजा न करे मूर्ति को हमेशा किसी ऊंचे स्थान पर या मंदिर में रखकर उनकी पूजा करे फर्श पर मूर्ति रखने से देवी देवता का अपमान होता है जिससे भी अशुभ फल प्राप्त होता है इन कारणों को दूर करके आप अपने जीवन में खुशिया बटोर सकते है. 

 

ऐसा होगा घर में स्टोर रूम तो बना रहेगा अन्न धन का भंडार

हाथो की हथेलियों में छुपा होता है आपका भविष्य

बस एक जड़ जो करेगी आपके घर में धन की कमी को दूर

आपकी मेहनत की कमाई के एक नोट से दूर होंगे सारे विकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -