ये पांच शख्स हैं रियल लाइफ के सुपर हीरो, खासियत जानकर रह जाएंगे हैरान
ये पांच शख्स हैं रियल लाइफ के सुपर हीरो, खासियत जानकर रह जाएंगे हैरान
Share:

फिल्मों में सुपर पावरफुल में देखें हैं जो कि हवा में उड़ सकते हैं, सडकों पर वाहनों से तेज दौड़ सकते हैं, ऊँची इमारतों से छलांग लगा सकते हैं. हकीकत में क्या ऐसा कोई इंसान कर सकता है? इस सवाल का जवाब न ही होगा पर दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके पास अद्भुत शक्तियां हैं. जिन्हें जानकार हर कोई हैरान रह जाएगा. आइये जानते हैं दुनिया के ऐसे 5 शख्सों के पास इनके पास हैं अद्भुत शक्तियां.

Dean Karnazes

अमेरिका के 53 वर्षीय डीन को दुनिया का सुपर रनिंग मैन कहा जाता है. उनके पास दौड़ने की अद्भुत शक्ति है वो बिना सोए बिना रुके कई दिनों तक लगातार दौड़ सकते हैं.  डीन के नाम कई बड़े ख़िताब हैं उन्होंने 550 किलोमीटर की दौड़ बीना रुके और बिना थके 80 घंटे और 44 मिनट में पूरी की थी. इसके अलावा वो दक्षिणी ध्रुव पर - 13 डिग्री तापमान में दौड़ लगा एक नया रोकड़ बना चुके हैं. डीन की इस सुपर नेचुरल पावर पर वैज्ञानिकों भी हैरान है. 

Wim Hof

नीदरलैंड के रहने वाले होफ को आइस मैन कहा जाता है वो बिना कपड़े पहने मतलब की नग्न होकर ठंडी बर्फ पर कई घंटों तक आराम से रह सकते हैं. इस दौरान उनके शरीर तापमान बिल्कुल सामान्य रहता है. विम सिर्फ जूते और कैपरी पहनकर बर्फीले पहाड़ों पर 22000 फीट तक चढ़ाई कर चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने - 20 डिग्री टेम्प्रेचर में रह गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

   

Kevin Richardson

पुरातन काल के बारे में कहा जाता है कि पहले ऋषि मुनियों के पास ऐसी विद्या होती थी कि वो किसी भी जीव को अपने वश में कर सकते थे. इस बात पर विज्ञानं विश्वास नहीं करता है. साउथ अफ्रीका केविन के पास भी ऐसी ही अद्भुत शक्ति है जिससे वो किसी भी जंगली जानवर को अपने वश में कर सकते हैं. वो यह वर्षों  करते आ रहे हैं. उन्हें जानवरों की भाषा आती है. केविन के लिए शेर, भालू, चीता, भेड़िया, जैसे कई खतरनाक जंगली जानवरों को वश में करना काफी आसान है. वो अक्सर शेरोन के बीच रहते हैं. 


राधाकृष्ण वैली

मलेशिया में रहने वाले भारतीय मूल के राधाकृष्ण वेली के पास भी एक अद्भुत शक्ति है वो अपने दांतो से पूरी ट्रेन खींच सकते हैं . उन्होंने कई बार भरी भरकम वाहनों को अपने दांतों से खींचकर  कर रिकॉर्ड बनाए हैं. राधकृष्ण वेली ने साल 2008 में 260 टन वजन वाली ट्रेन को 13 फीट तक अपने दांतो से खींचा था. इसी के साथ उनका नाम गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड शामिल हो गया.  


HuQ iong,Shaolin monk

24 साल के हुक यौंग तो दुनिया के लिए के अजूबे हैं. उनके पास एक करिश्माई शक्ति है. इस वजह से उन्हें रियल लाइफ में सुपर हीरो कहा जाता है. जानकर हैरानी होगी कि हुक अपने माथे पर पूरे 1 मिनट तक इलेक्ट्रॉनिक ड्रिल मशीन चला सकते है. जहां एक मिनट में एक ड्रिल मशीन एक मिनट में दीवार में आर-पार छेड़ कर देती है वहीं उनके माथे पर सिर्फ एक लाल निशान बनता है इसके अलावा और कोई भी जख्म नहीं बनता है. इन खूबियों के चलते उन्हें अनब्रेकेबल बॉडी वाला इंसान कहा जा सकता है.

गूगल से पूछा बॉलीवुड का सबसे खराब एक्टर कौन है, जवाब देखकर तो हालत ढीली हो गई

बारिश की बूंदों की जगह यहाँ बरसने लगे ऑक्टोपस और समुद्री मछलियां

लड़कों का वीर्य पीकर उनकी इस गंदी चीज़ को चेहरे पर लगाती है ये लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -