विराट के 2 एक्सपेरिमेंट जो ऐतिहासिक जीत में बने हथियार
विराट के 2 एक्सपेरिमेंट जो ऐतिहासिक जीत में बने हथियार
Share:

नई दिल्ली : भारत और न्यूज़ीलैंड के बिच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने पहले मैच में 197 रनों से जीत दर्ज की है. यह मैच भारत का 500th टेस्ट था जिसमे ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए टीम इंडिया ने इसे यादगार बना दिया. अगर इस मैच पर नज़र डाली जाए तो इस जीत में भारतीय स्पिनर्स का हाथ नज़र आएगा.

जी हां मैच शुरू होने से पहले जैसा कहा जा रहा था वैसा ही हुआ. ग्रीन पार्क में स्पिनर्स का जादू चला. भारतीय स्पिनर्स रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर कुल 20 में से 16 विकेट लिए. टीम इंडिया इस ऐतिहासिक मैच के पहले 2 दिन कमजोर नजर आ रही थी लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली ने रणनीति के तहत स्पिनर्स के हाथ में गेंद थमाई. जब टीम इंडिया विकेट के लिए तरस रही थी तब ऑफ स्पिनर्स अश्विन ने सफलता दिलाई. इसके बाद कोहली ने जडेजा पर भरोसा किया और उन्होंने विकेटों की झड़ी लगा दी.

जडेजा ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में एक विकेट हांसिल किया. वही अश्विन ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में 6 कीवी बल्लेबाजो को अपना शिकार बनाया. विराट के ये दोनों एक्सपेरिमेंट सफल हुए और टीम इंडिया की जीत में अहम् हथियार भी साबित हुए.

IND vs NZ : 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम्' के नारों से गूँज उठा...

INDvsNZ LIVE : 500वें टेस्ट में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, पाकिस्तान...

INDvsNZ Live : न्यूज़ीलैंड के 205 रन पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -