इन जगह पर रुकने के लिए आपको सरकार से मिलेंगे पैसे
इन जगह पर रुकने के लिए आपको सरकार से मिलेंगे पैसे
Share:

अगर आप कही घूमने जाते है या रुकने जाते है तो आपको पैसा खर्च करना पड़ता है. लेकिन क्या कभी आप किसी ऐसी जगह रुकने गए है जहां रुकने के लिए आपको पैसे देने नहीं पड़ते बल्कि आपको वहां रुकने के उल्टा पैसे मिलते हो. सुनकर अजीब लग रहा है न लेकिन ये सच है. आज हम आपको दो ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां जाकर आपको पैसे देने नहीं पड़ते है बल्कि आपको वहां की सरकार उल्टा पैसे देती है. आइये जानते है उन दो जगह के बारे में-

स्केचेवान-

स्केचेवान नाम की ये एक ऐसी जगह है जो कनाडा में बसी है. यहाँ बहुत से दर्शनीय स्थल मौजूद है जिसकी खूबसूरती का आप आनंद उठा सकते है. रॉयल स्कैच म्यूजियम,सी एम पी हेरिटेज सेंटर जैसी और भी कई जगह है जो घूमने लायक है. लेकिन स्केचेवान की एक खास बात ये है कि यहाँ जो भी व्यक्ति रुकता है कनाडा की गवर्नमेंट उसे 20 हजार डॉलर बिजनेस करने के लिए देती है. जी हाँ... लेकिन ये 20 हजार डॉलर तब ही मिलते है जब व्यक्ति ग्रेजुएट हो.

डेट्रोइट-

डेट्रोइट अमेरिका में स्थित है. इस जगह को अमेरिका का ऑटोमोबाइल कैपिटल भी कहा जाता है. 20वी सदी में इस जगह की पॉपुलेशन कुछ ज्यादा ही कम हो गई थी जिसके बाद यहाँ की जनसँख्या बढ़ाने के लिए सरकार ने एक योजना निकाली डेट्रोइट सरकार यहाँ रहने वाले प्रोफेशनल व्यक्ति को 2 लाख रूपए तक देती है.

ऐसा रहस्यमयी पुल जहाँ आकर सभी कुत्ते कर लेते है आत्महत्या

Video : ऑफिस में अगर टारगेट से है परेशान तो ऐसे निकालिये अपनी भड़ास

इस महिला ने मर चुकी बच्ची की पोस्टमार्टम बॉडी के साथ करवाया फोटोशूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -