पतली और छरहरी कमर के लिए बचे इन नाश्तों से
पतली और छरहरी कमर के लिए बचे इन नाश्तों से
Share:

पतली और छरहरी कमर के लिए आपको अपने नाश्ते का ध्यान रखना जरूरी है. आपका नाश्ता स्वास्थ्यवर्धक भी होना चाहिए और आपको नुकसान भी नहीं करना चाहिए. इसलिए आपको नाश्ते में ऐसी चीजें खाने से बचना चाहिए जिससे आपको अधिक कैलोरी मिलती हो.

1-आपके दिन की शुरुआत के लिए पैक्ड जूस बिल्कुल भी अच्छा विकल्प नहीं हो सकता. इसमें फाइबर मौजूद नहीं होता और शुगर की मात्रा भी काफी होती है. कई बार इन जूस में नेचुरल शुगर मिली होती है. लिक्विड रूप में नेचुरल शुगर लेने से आपका ब्लड शुगर और इंसुलिन का स्तर बहुत बढ़ सकता है. इसलिए जूस पीना छोड़ दीजिए और फल खाना शुरू कीजिए.

2-बहुत से लोग नाश्ते में पैनकेक, मफिन, बेगल, वैफल्स आदि खाना पसंद करते हैं, लेकिन उनमें एक ऐसी चीज बहुतायत में मौजूद होती है जिसके साथ आप अपना दिन शुरू करना नहीं चाहेंगे और वो है मैदा. साथ ही उनमें बहुत कम फाइबर और प्रोटीन होता है. डाइटिंग कर रहे लोगों का एक अध्ययन दर्शाता है कि जो अंडे वाला नाश्ता करते हैं वह 65 प्रतिशत अधिक वजन और खासतौर पर पेट की चर्बी कम कर पाते हैं.

3-नाश्ते में ऐग सैंडविच जिसमें चीज़ भी मौजूद हो, या फिर इंग्लिश मफिन, बहुत लोगों को पसंद होता है. इस तरह के सैंडविच में 300-400 कैलोरी होती है, लेकिन चार गुना ज्यादा तक लो-क्वालिटी कार्बोहाइड्रेट भी होता है. कोशिश करें कि साधारण एड सैंडविच खाएं, वो भी ब्राउन ब्रेड के साथ.

जाने क्यों खड़े हो जाते है रोंगटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -