ऐसे सुपर ह्यूमन्स जिन्हें देख चकरा जायेगा आपका सिर
ऐसे सुपर ह्यूमन्स जिन्हें देख चकरा जायेगा आपका सिर
Share:

सुपरहीरो के किस्से तो हमने बहुत देखे और सुने हैं। जो हमे बहुत रोमांचित भी करते हैं। लेकिन क्या आप जानते ऐसे ही कुछ सुपर ह्यूमन्स के बारे में जिनके पास कुछ अजीब तरह के पावर हो। नहीं.? तो आइये हम मिलवाते हैं कुछ ऐसे ही सुपर हीरोज से।

1. विम हॉफ-ये हैं जो बर्फीली पहाड़ी में घंटों तक आराम से रह सकते हैं। उन्होंने बताया है की वो माउंट एवेरेस्ट पर सिर्फ जूते और हाल्फ पैंट में गए थे। योग से वो अपने शरीर के तापमान को बढ़ सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

2. केविन रिचर्ड्सन-ये हैं जिन्हें जानवरों को अपने वश में करना पसंद है। इनके पास कुछ ऐसी ताकतें हैं जिनसे ये सभी जानवरों को अपने वश में कर सकते हैं। इन्हें ‘लॉयन व्हिस्परर’ यानि शेरो से बात करने वाला आदमी भी कहा जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

3. मैग्नेट मैन-ये हैं मैग्नेटिक मैन ,इनके शरीर में इतना ज्यादा चुंबकीय असर है कि वह अपने शरीर पर 36 किलो वजन तक की धातुएं चिपका सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

4.वेरोनिका सीडर-इनकी ‘आई साइट’ यानि देखने की क्षमता आम इंसान से 20 गुना अधिक है। एक आम इंसान जितना साफ 20 फीट तक देख सकता है, वेरोनिका एक मील से भी ज्यादा दूर तक उतना ही स्पष्ट देख सकती हैं।

 

 

 

 

 

 

 

5. डीन कार्नाजेस-लोगो को सोने का शौक होता है ,लेकिन डीन बिना सोए कई दिनों तक लगातार भाग सकते हैं। 2005 में डीन ने 80 घंटे और 44 मिनट बिना सोए 560 किलोमीटर की दौड़ पूरी की।

 

 

 

 

 

 

 

6. हू किओंग-ये शाओलिन मास्टर अपने माथे पर पूरे एक मिनट तक इलेक्ट्रिक ड्रिल चलाता है और कोई जख्म भी नहीं बनता। ये तो कुछ भी नहीं, इसके अलावा ये अपने गले से नुकीली मेटल बार भी मोड़ सकते हैं। सिर्फ 8 साल की उम्र से मार्शल आर्ट सीखना शुरू करने वाले हू को ‘द अनब्रेकेबल बॉडी’ यानि न चोट न लगने वाले शरीर वाला इंसान कहा जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

Omg....6 मिनिट में खा गई यह लड़की 137 केले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -